-मस्जिद में नमाज पढ़ाने को लेकर खड़ा हुआ विवाद, दरगाह पहुंचा मामला

BAREILLY: बारादरी के जोगी नवादा स्थित एक मस्जिद में थर्सडे रात को हुए विवाद के तूल पकड़ता जा रहा है। फ्राइडे को एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के लोगों पर मस्जिद में नमाज पढ़ने पर रोक लगा दी और आरोप लगाया कि इमाम का कैरेक्टर ठीक नहीं है। सूचना मिलते ही बारादरी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और फोर्स की मौजूदगी में नमाज अदा कराई। इसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने बुलाया। जहां पर दोनों पक्षों को समझाया तो दोनों पक्ष आला हजरत दरगाह जाने के बात कहकर चले गए। वहां क्या फैसला हुआ इसकी जानकारी पुलिस को नहीं दी गई है।

पुलिस ने कराया शांत

जोगी नवादा स्थित मस्जिद पर रात को इमाम का कैरेक्टर ठीक न होने आरोप लगाकर कुछ लोगों ने हंगामा कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को थाने ले गई, जहां पर दोनों पक्षों को पुलिस ने समझा दिया। सुबह एक पक्ष ने दूसरे पक्ष को मस्जिद में नमाज अदा करने पर रोका तो पुलिस मौके पर पहुंच गई। और लोगों को नमाज अदा कराई। दूसरे पक्ष ने इमाम को हटाने की बात करते हुए नया इमाम रखने की बात कही। पुलिस कार्रवाई से पहले दोनों पक्ष दरगाह पर फैसला करने की बात कहकर चले गए।

मस्जिद में नमाज पढ़ने को लेकर विवाद हुआ था। पुराने इमाम का कैरेक्टर पर सवाल खड़े किये हैं। दोनों पक्षों ने थाने में कोई लिखित तहरीर नहीं दी है।

केके वर्मा, एसएचओ बारादरी