- सरकारी अस्पताल के शिशु व बच्चा वार्ड में मिला डेंगू का लार्वा

-अस्पताल परिसर पर आवासों के कोनों में भी मिला लार्वा

मेरठ. जिला अस्पताल में भले ऑक्सीजन की कमी न दिखाई दे रही हो, लेकिन मच्छर बेखौफ पनप रहे हैं. डीएमओ की ओर से हुई डेंगू लार्वा चेकिंग के दौरान इसका खुलासा हुआ. यही नहीं अस्पताल परिसर में कई जगहों पर भारी मात्रा में डेंगू का लार्वा और प्यूपा पाया गया है.

बच्चा वार्ड में मिला लार्वा

बीमारियों के सीजन में अस्पताल में बच्चा और शिशु वार्ड फुल चल रहा है. वहीं स्टाफ नर्स के पीछे रखे कूलर और डस्टबिन में भारी मात्रा में मिले लार्वा को देख सभी हैरान हो गए हैं. वार्ड में लापरवाही का आलम यह है कि एक हफ्ते से ज्यादा समय से यहां सफाई नहीं हुई है. जो बच्चों के लिए जानलेवा हो सकता है.

पनप रहे हैं मच्छर

पिछले सालों में मिले डेंगू और चिकनगुनिया के सैकड़ों केस मिलने के बाद भी इस साल विभाग नहीं जागा है. जिला सरकारी अस्पताल के कई कोनों में डेंगू का मच्छर पनप रहे हैं. यहां रेडक्रास बिल्डिंग में कूलरों में, स्टाफ नर्स के आवास के बाहर प्यूपा मिला है. एसआईसी निवास के बाहर बनी नालियों तक में भारी संख्या में प्यूपा पनप चुका है.

जारी किया नोटिस

अस्पताल में चार जगहों पर भारी मात्रा में लार्वा और प्यूपा पाएं जाने के बाद बच्चा वार्ड के एचओडी, स्टाफ नर्स सुदेश, रेडक्रास सोसाइटी के हैड को 24 घंटे में लार्वा नष्ट करने के निर्देश देते हुए नोटिस जारी कर दिया गया है. अगर इसके बाद भी लार्वा नष्ट नहीं किया गया तो जुर्माना लगा दिया जाएगा.

जहां भी डेंगू का लार्वा पाया गया है. उनको नोटिस जारी कर दिया गया है. अगले 24 घंटे में अगली कार्रवाई की जाएगी.

-डॉ. राजकुमार, सीएमओ, मेरठ