कानपुर। टी-20 फार्मेट में खेला जाने वाले आईपीएल में दर्शक खूब चौके-छक्के देखते हैं। मगर बल्लेबाजों की इस ताबड़तोड़ बैटिंग के बीच कुछ गेंदबाज इतनी शानदार गेंदबाजी कर जाते हैं कि वो चर्चा में आ जाते। ऐसा ही एक तेज गेंदबाज मौजूदा आईपीएल सीजन में सभी बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़े किए हुए है। इस पेसर का नाम जसप्रीत बुमराह है। तेज भारतीय गेंदबाज बुमराह मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं और डेथ ओवरों में अपनी खतरनाक गेंदबाजी से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को संकट में डाल रहे।
ipl 12 में इस गेंदबाज ने हर दूसरी गेंद फेंकी डाॅट,बल्लेबाज नहीं बना पा रहे रन
जसप्रीत बुमराह ने फेंकी 46 डाॅट गेंदें
आईपीएल 12 में अभी तक जिस गेंदबाज ने सबसे ज्यादा डाॅट गेंदें फेंकी हैं वो याॅर्कर किंग बुमराह ही हैं। इंडियन प्रीमियर लीग की अफिशल वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, बुमराह ने अभी तक कुल चार मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने कुल 94 गेंदें फेंकी जिसमें 46 डाॅट रहीं। यानी कि बुमराह औसतन हर दूसरी गेंद खाली फेंकते हैं। दाएं हाथ के गेंदबाज बुमराह के नाम फिलहाल 4 विकेट भी दर्ज हैं।

71 गेंदबाजों शामिल हैं इस लिस्ट में
आईपीएल 2019 में डाॅट गेंद फेंकने वालों की लिस्ट में कुल 71 गेंदबाज शामिल हैं। इसमें पहले नंबर पर बुमराह तो दूसरे पर दीपक चाहर हैं। बता दें बुमराह और चाहर के बीच सिर्फ एक गेंद का अंतर है। वहीं लिस्ट में तीसरा नाम जोफ्रा आर्चर का है। जिन्होंने अभी तक 42 गेंदें डाॅट फेंकी।

IPL में इन 4 भाईयों ने खूब निभाई दुश्मनी, एक-दूसरे के खिलाफ खेला मैच

जब विराट-अनुष्का के खुल्लम खुल्ला प्यार पर मचा बवाल, IPL से जुड़े 5 विवाद

सबसे ज्यादा विकेट चहल के नाम
मौजूदा आईपीएल सीजन में जसप्रीत बुमराह भले ही काफी कंजूसी से बाॅलिंग कर रहे मगर पर्पल कैप की रेस में वह काफी पीछे हैं। अभी तक हर टीम ने चार-चार मैच खेले हैं। इस समय जिस गेंदबाज के खाते में सबसे ज्यादा विकेट हैं वो हैं राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्पिनर युजवेंद्र चहल, जिन्होंने सर्वाधिक आठ विकेट लिए हैं।