-ईद से पहले ज्यादातर एटीएम के शटर डाउन

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: ईद का त्यौहार नजदीक है. लोगों को खरीदारी के लिए कैश की जरूरत है. इसके लिए एटीएम की दौड़ भी लगा रहे हैं. लेकिन किसी भी एटीएम पर जाएं तो बाहर खड़ा गार्ड एक ही बात कहता है. साहब एटीएम में पैसा नहीं है. सिटी के ज्यादातर एटीएम ऐसे भी हैं. जहां या तो आधा शटर गिरा रहता है या फिर कई दिनों से एटीएम ही बंद है. इसमें सबसे खराब स्थिति मुस्लिम बाहुल्य इलाकों के एटीएम की है. यहां कई कई दिनो से एटीएम बंद बताए जा रहे हैं.

कॉलिंग

जैसे-जैसे त्यौहार नजदीक आते हैं. वैसे-वैसे एटीएम भी धोखा देने लगते हैं. जबकि इन दिनों में एटीएम की सर्विस बेहतर होनी चाहिए. लेकिन नजारा इसके उल्टा ही रहता है.

-निदा फातिमा

इन दिनों किसी भी बैंक का एटीएम हो. सबकी स्थिति एक जैसी ही है. ऐसा लगता है जैसे नोटबंदी के दिनों का नजारा फिर से आम हो रहा है. सबसे खराब स्थिति पुराने शहर की है.

-आकिब जावेद

सिविल लाइंस जैसे पॉश इलाके में भी जाओ तो ज्यादातर एटीएम में पैसा नहीं होता. ऐसे में दूसरे इलाकों के हाल का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है. ईद के त्यौहार को देखते हुए सरकार को इस ओर ध्यान देने की जरूरत है.

-सबीहा मोहनी

अमूमन छुट्टी के दिनों में भी यही हाल रहता है. खासकर, संडे को एटीएम से पैसा निकलना असंभव माना जाता है. लोग अब ये मानकर चलते हैं कि छुट्टी का दिन है तो एटीएम में भी पैसा नहीं होगा.

-मोहम्मद दानिश

सोचने वाली बात है कि एटीएम में पैसा नही होगा तो लोग खरीददारी कैसे करेंगे? एक तरफ सरकार डिजिटल इंडिया पर जोर देती है. लेकिन जब इसकी सबसे ज्यादा जरूरत होती है तो यही धोखा दे जाता है.

-हाफिज आरिज महमूद