बड़े पुत्र के साथ मिल कर दी घटना को अंजाम, लाठी व डंडे से की थी पिटाई

मृतक के पिता ने पुलिस को दी पत्नी व बड़े बेटे के खिलाफ तहरीर, रिपोर्ट दर्ज

ALLAHABAD: बड़े बेटे के साथ मिल कर मां ने शुक्रवार की रात लाठी व डंडे से पीट कर छोटे बेटे सुजीत की हत्या कर दी। मां की ममता को कलंकित करने वाली यह घटना उतरांव थाना क्षेत्र के मोतिहारी गांव की है। दोनों उसके शव को ठिकाने लगाने की कोशिश कर ही रहे थे कि खबर गांव में वायरल हो गई। जानकारी होते ही दरवाजे पर ग्रामीण जुट गए। इस बीच किसी ने वारदात की सूचना पुलिस को दे दी। मालूम चलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मां को हिरासत में ले लिया। जबकि आरोपी भाई घर छोड़ कर फरार हो गया। मामले में मृतक के पिता ने पत्‍‌नी व बेटे के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है।

पारिवारिक कलह बन गई काल

मोतिहारी गांव निवासी किसान हरिकेश पटेल पत्नी लखपतिया व छोटे बेटे सुजीत और बड़े बेटे अरुण कुमार के साथ रहता है। बताते हैं कि पांच साल पहले पत्‍‌नी से तलाक के बाद सुजीत घर पर ही रहता था। इधर कुछ वर्षो से वह नशे का आदी हो गया था। घर के काम में हाथ बंटाने के बजाय वे नशे में धुत होकर पड़ा रहता था। छोटी-छोटी बात पर परिजनों व उसके बीच आए दिन विवाद हुआ करता था। कुछ दिन पहले भी किसी बात को लेकर मारपीट हुई थी। सुजीत ने मां लखपतिया का हाथ तोड़ दिया था। इस दौरान उसके पिता को भी चोटें आई थीं।

भाई फरार, मां हिरासत में

शुक्रवार रात करीब साढ़े ग्यारह बजे भी खाना-खाने को लेकर विवाद शुरू हो गया। इस दौरान सुजीत गाली- गलौज करते हुए माता-पिता से बहस करने लगा। बताते हैं कि छोटे भाई की यह हरकत बड़े भाई अरुण कुमार को नागवार गुजरी और वह गुस्से में लाठी-डंडों से सुजीत की पिटाई करने लगा। इतने में उसकी मां लखपतिया भी लाठी लेकर सुजीत कर टूट पड़ी। दोनों की पिटाई से सुजीत की मौके पर ही मौत हो गई। मामले को दबाने के उद्देश्य से दोनों रात में ही सुजीत के शव को ठिकाने लगाने की कोशिश में जुट गए। शव को पिकअप गाड़ी से कहीं ले जा रहे थे कि खबर गांव में वायरल हो गई। उसके दरवाजे पर पहुंचे लोगों ने 100 नंबर पर सूचना पुलिस को दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। पुलिस देख मृतक सुजीत का भाई अरुण फरार हो गया। जबकि उसकी मां को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। सुजीत के पिता हरिकेश ने मामले में पत्नी लखपतिया और बेटे अरुण कुमार के खिलाफ उतरांव थाने में पुलिस को तहरीर दी है। उसकी तहरीर पर पुलिस ने धारा 304 में लखपतिया और बेटे अरुण कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।