-नौबस्ता के गोपाल नगर में हुई सनसनीखेज वारदात, बेटा घर पहुंचा तो फर्श पर पड़ा था लहूलुहान शव

-बड़ा बेटा हरदोई एसपी का स्टेनो है, यहां छोटे बेटे के साथ रहती थी मां

-50 हजार कैश और जेवर गायब, लूट के इरादे से हुई वारदात, करीबी पर शक

KANPUR : नौबस्ता में शनिवार को घर में घुसकर एसपी के स्टेनो की मां की हत्या कर दी। उसका शव रूम में बेड के पास पड़ा मिला। शाम को छोटा बेटा घर पहुंचा तो शव देखकर चीख पड़ा। उसकी आवाज सुनकर पड़ोसी रिश्तेदारों समेत इलाकाई लोगों का जमावड़ा लग गया। इंस्पेक्टर और सीओ ने फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर जाकर पड़ताल की। जिसमें मृतका के जेवर और दराज में रखी नगदी गायब है। हालात लूट के इरादे से हत्या की ओर इशारा कर रहे हैं।

मेन गेट अंदर से खुला था

गोपाल नगर में रहने वाली उर्मिला कुरील (52) के तीन बेटे राजेश, महेश और दिनेश हैं। उनके पति गंगा चरण दरोगा थे। उनकी बीस साल पहले बीमारी से मौत हो गई थी। मृतक आश्रित कोटे में उनके बड़े राजेश की पुलिस महकमे में जॉब लग गई थी। वो हरदोई एसपी के स्टेनो हैं, जबकि महेश शहर और दिनेश नोएडा में प्राइवेट जॉब करता है। यहां पर उर्मिला बेटे महेश के साथ रहती थी। उर्मिला बीते सोमवार को रिश्तेदार की शादी में शामिल होने के लिए सतना गई थी। वो शनिवार की सुबह घर लौटी थी, लेकिन उससे पहले महेश ऑफिस जा चुका था। शाम को महेश घर पहुंचा तो मेन गेट अन्दर से खुला था। वो गेट खोलकर जैसे ही कमरे में गया, मां का लहूलुहान शव फर्श पर पड़ा देख उसके होश उड़ गए। इंस्पेक्टर राजीव द्विवेदी का कहना है कि बेड की दराज से पचास हजार की नगदी और उर्मिला के जेवर गायब है। जिससे प्रथम दृष्टया उनकी लूट के इरादे से हत्या की मानी जा रही है।

शाम चार बजे के बाद हत्या

उर्मिला शाम को करीब चार घर के बाहर खड़ी थीं। इलाकाई लोगों ने इसकी पुष्टि की है। इससे साफ है कि चार बजे के बाद ही उर्मिला की हत्या की गई है। अलमारी में रखे जेवर और नगदी समेत अन्य सामान गायब नहीं हैं। जिससे हत्या के पीछे लूट के बजाय कोई और रीजन माना जा रहा है। माना जा रहा है कि हत्यारे ने पुलिस को भ्रमित करने के लिए नगदी और जेवर गायब किए हैं।

सब कुछ जानता था वो

प्राथमिक जांच-पड़ताल के बाद पुलिस को किसी करीबी पर शक है। इलाकाई लोगों के मुताबिक उर्मिला मेन गेट को अन्दर से बन्द रखती हैं। हत्यारा उनका जान पहचान का था। तभी उन्होंने गेट खोलकर घर के अन्दर आने दिया। इसके अलावा उर्मिला बेड की दराज में रुपए रखती हैं। यह भी कोई करीबी ही जान सकता है। ये रुपए महेश ने उनके पास जोड़कर रखवाए थे। जिससे उसको बाइक खरीदनी थी।