कालेज का प्रशासनिक भवन बना था जुए का अड्डा, सवा दो लाख बरामद

कर्मचारी संघ अध्यक्ष समेत कई व्यवसायी भी चढ़े पुलिस के हत्थे

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: प्रदेश ही नहीं देश में शिक्षा के लिए फेमस शिक्षण संस्थान मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एमएनएनआइटी) के प्रशासनिक हाल में बुधवार को जुए की फड़ पकड़ी गई. एमएनएनआईटी में जुआ खिलाने का काम वहीं के कर्मचारी संघ का अध्यक्ष हसन इखलाक कर रहा था. छापेमारी के दौरान पुलिस ने मौके पर कर्मचारी संघ के अध्यक्ष समेत दस लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें एमएनएनआईटी के कर्मचारियों के साथ ही कई व्यवसायी भी हैं. पुलिस ने फड़ से करीब सवा दो लाख रुपए भी बरामद किए.

सीओ कर्नलगंज ने की छापेमारी

एमएनएनआईटी में जुआ की फड़ चलने की जानकारी किसी ने एसएसपी नितिन तिवारी को दी. कैंपस में जुआ की जानकारी मिलते ही एसएसपी के निर्देश पर सीओ कर्नलगंज आलोक मिश्र ने शिवकुटी इंस्पेक्टर के साथ घेराबंदी कर दबिश दी. दोपहर में चौथी मंजिल पर प्रशासनिक भवन में जुआ खेला जा रहा था. पुलिस ने मौके से दस लोगों को गिरफ्तार किया.

गाडि़यां भी ली कब्जे में

फड़ कर्मचारी संघ का अध्यक्ष हसन चलवा रहा था. वह एमएनएनआईटी में सुपरिटेंडेंट के पद पर कार्यरत है. कई और कर्मचारी भी पुलिस की गिरफ्त में आए. मौके से सवा दो लाख रुपये बरामद हुए. जुआ खेल रहे कर्मचारियों के मोबाइल और गाड़ी भी पुलिस ने कब्जे में ले ली. सभी को गिरफ्तार कर शिवकुटी थाने लाया गया.

ये आए हैं गिरफ्त में

सीओ आलोक मिश्र के मुताबिक, पकड़े गए लोगों में अध्यक्ष हसन निवासी एमएनएनआईटी कैंपस व मूल निवास बहरिया, शशिकांत निवासी चैथम लाइन, शिवकुटी, राजेंद्र कुमार निवासी एल्गिन रोड सिविल लाइंस, शेखर कुमार निवासी कर्नलगंज, दीपक सिंह निवासी कैंट, पप्पू पाल निवासी फाफामऊ, दिनेश जायसवाल निवासी राजापुर, रमेश सिंह निवासी एमएनएनआइटी कैंपस व मूल निवासी खुटहन जौनपुर और आशीष सिंह निवासी कटरा शामिल हैं.