ALLAHABAD: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा में हुई धांधली के खिलाफ छात्रों ने जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव किया। उन्होंने धांधली की उच्च स्तरीय जांच व परीक्षा रद्द कराने की मांग को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन भेजा। इसके साथ ही चन्द्रशेखर आजाद पार्क से जिलाधिकारी कार्यालय तक जुलूस भी निकाला।

मेहनतकश छात्रों के साथ नाइंसाफी

अभ्यर्थी मंगला प्रसाद ने आरोप लगाया कि 18-19 जून को हुई परीक्षा में प्रथम पाली का प्रश्नपत्र दूसरी पाली में भी बांटा गया है। परीक्षा बोर्ड की लापरवाही के चलते मेहनत करने वाले छात्रों के साथ नाइंसाफी हो रही है। हजारों छात्र ऐसे हैं जो इस परीक्षा के बाद आयु सीमा से बाहर हो जाएंगे। प्रदर्शन में रोजगार मांगे इंडिया के कार्यकर्ता सुनील मौर्य, आकिब, शक्ति शैलेश, रामबाबू, सुजीत सिंह, वरुण त्रिपाठी, अभिषेक पाण्डेय, मनीष गुप्ता, चन्द्र प्रकाश आदि शामिल रहे।

भरे जा रहे बेटा-बेटी

दिशा छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं ने भी प्रदर्शन में पहुंचकर प्रतियोगी छात्रों का समर्थन किया। अमित ने कहा कि ऐसी धांधलियां अब नियम बन चुकी हैं। सरकारी नौकरियां कम होती जा रही हैं। चूंकि सरकारी नौकरियों में वेतन और सामाजिक सुरक्षा प्राइवेट नौकरियों की तुलना में बेहतर हैं, इसलिए जो थोड़ी सी नौकरियां आती भी हैं, उन्हें पैसे और पहुंच वाले लोग अपने बेटे बेटियों के लिए सुरक्षित कर लेना चाहते हैं।