राजापुर में अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान पुलिस से भिड़ गए नाराज व्यापारी, हुई तीखी झड़प, पत्थर भी फेंके

नगर निगम अधिकारियों और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर की नारेबाजी, सिपाहियों ने लाठी पटककर खदेड़ा

ALLAHABAD:

राजापुर में बुधवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान जमकर हंगामा हुआ। सिपाहियों ने ठेला पलटकर सब्जियों को पैर से कुचला तो व्यापारियों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। आसपास के दुकानदार भी मौके पर पहुंचकर नारेबाजी शुरू कर दी। गुस्साए व्यापारी पुलिस से ही भिड़ गए। दोनों के बीच तीखी झड़प हुई। कुछ व्यापारियों ने पथराव कर दिया। हालात बेकाबू हुए तो सिपाहियों ने लाठी पटककर व्यापारियों को खदेड़ दिया।

खाली कराई गई पटरी

बुधवार को नगर निगम की टीम ने अशोक नगर चौराहे से अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरुआत की। अशोक नगर चौराहे के चारों तरफ रोड व पटरी पर किए गए इंक्रोचमेंट को हटवाया गया। कार्रवाई के बाद टीम म्योर रोड पहुंची। यहां पर भी पटरियों को खाली कराया गया। पुलिस की मौजूदगी में मामला शांत रहा।

सब्जी फेंके जाने पर भड़का गुस्सा

अशोक नगर व म्योर रोड होते हुए नगर निगम की टीम जैसे ही राजापुर तिराहा पहुंची और अभियान शुरू हुआ तो हंगामा मच गया। इसी दौरान कुछ सिपाहियों ने राजापुर तिराहे के पास सब्जी की दुकान लगाने वालों पर हमला बोल दिया। सड़क पर रखी गई सब्जियों को पलटने के साथ ही उसे कुचल डाला। जिसके बाद सब्जी विक्रेताओं का गुस्सा भड़क उठा। एकजुट हुए दुकानदारों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए नगर निगम की टीम पर पथराव कर दिया और हंगामा किया।

हिरासत में लिए गए

पुलिस टीम ने किसी तरह भीड़ को काबू में किया। वहीं कुछ लोगों को हिरासत में लिया, तब कहीं जाकर गुस्सा शांत हुआ। सब्जी विक्रेताओं का आरोप था कि राजापुर चौकी पुलिस के कुछ सिपाहियों ने रौब दिखाते हुए सब्जियों को फेंका। अतिक्रमण हटाओ अभियान के प्रभारी पियूष मोहिले ने बताया कि 32 गुमटियां हटाई गई। वहीं एक ट्रक बालू कब्जे में लिया गया, जो सड़क पर फैला हुआ था। पार्षद अहमद अली ने पुलिस कर्मियों द्वारा सब्जियां फेंके जाने व सब्जी विक्रेताओं के साथ दु‌र्व्यवहार किए जाने पर विरोध जताया।