Producer: Aditya Chopra
 
Director: Ali Abbas Zafar

Cast: Irrfan Khan, Ranveer Singh, Arjun Kapoor, Priyanka Chopra

Rating: 3/5 star  
 
बांग्‍लादेश 12-13 साल के दो अनाथ रिफ्यूजी यंग ब्‍वॉय बिक्रम (रनवीर सिंह) और बाला (अर्जुन कपूर) कोलकाता पहुंचते हैं. अपनी पहली मुलाकात से ही दोनों एक दूसरे से कभी ना अलग होने वाली फ्रेंडशिप में बंध जाते हैं. हालात उन्‍हें एक दूसरे हिस्‍सा बना देते हैं. हर बार जब वो जीने की कोशिश करते हैं दुनिया उन्‍हें कुचलने की कोशिश करती है. अपने सरवाइवल के लिए वो एक के बाद एक जंग लड़नी शुरू कर देते हैं. हर फाइट उनकी बॉन्‍डिंग को और मजबूत करती जाती है. टफ लिविंग सिचुएशन को फेस करते हुए यंग होने वाले बिक्रम और बाला वक्‍त के साथ कोलकाता के सबसे चार्मिंग, लेकिन सबसे डेंजरस गुण्‍डे बन जाते हैं.

दोनों आर्म्‍स कैरियर और कोल माफिया बन जाते हैं और दावा करते हैं कि वो सबसे बड़े गुण्‍डे हैं. तभी उनकी रूखी फीकी जिंदगी में बहार बन कर आती है नंदिता (प्रियंका चोपड़ा) जो कोलकाता की सबसे खूबसूरत कैबरे डांसर है. बिक्रम और बाला दोनों उसके प्‍यार में सर से पांव तक डूब जाते हैं. लगता है सिटी में आतंक का तूफान थम गया है पर ये तो तूफान के पहले का सन्‍नाटा था. क्‍योंकि तूफान बन कर तो आ रहा था सत्‍यजीत सरकार (इरफान खान) जो हर गलत को सही करने के लिए फेमस था और जो बाला और बिक्रम के लिए सबसे बड़ा खतरा था. तूफान के गुजरने के बाद जो बचा दरसल वही था गुण्‍डे का सच कि बुराई तो खत्‍म होनी ही है बेशक बुरा इंसान बचा रहे लेकिन अच्‍छा बन कर.  

वेलेंटाइन डे पर रिलीज होने के बावजूद ये कोई लव स्‍टोरी नहीं है लेकिन हां आपको, अपने आप से और सोसायटी से प्‍यार करने का सबक जरूर देती है. फिल्‍म के म्‍यूजिक ने अपनी जगह बनानी पहले ही स्‍टार्ट कर दी थी. ताड़ा तडी और इश्‍कुम लोगों को पसंद आ रहा है. एक ही लड़की के दो दिवाने वाले ट्विस्‍ट ने लोगों में फिल्‍म का क्रेज बढ़ा दिया है. डायरेक्‍टर को अपने कांसेप्‍ट और स्‍टोरी पर पूरा बिलीव है और उसकी पकड़ कहीं ढीली नहीं हुई है.

रनवीर सिंह एक एंगर और एंग्‍जाइटी से भरे शख्‍स को बखूबी पोट्रे कर पाए हैं जिसे कांप्‍लीमेंट और कंप्‍लीट करता है अर्जुन का कूल एटिट्यूड. कुल मिला कर दोनों की ऑफ स्‍क्रीन बांडिंग फिल्‍म में साफ दिखती है और मूवी की यूएसपी बन कर उभरी है. फिल्‍म एंटरटेनिंग है और मस्‍ट वॉच है जिसे देख कर आपको बोरियत नहीं होगी.

Hindi news from Entertainment News Desk, inextlive

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk