काफी रोचक होगा अनुभव
दर्शकों के लिए ये देखना काफी रोचक होगा कि फिल्‍म के दो मुख्‍य किरदार अपने-अपने व्‍यक्‍तित्‍व से अलग हटकर अपनी जिम्‍मेदारियों को बखूबी समझते हैं। अन्‍य फिल्‍मों की तरह ही इन दो किरदारों की शादी भी रोमैंटिक अफेयर के बाद बेहद सामान्‍य तरीके से होती है।

ऐसी है स्‍क्रिप्‍ट और किरदार
फिल्‍म की स्‍क्रिप्‍ट और किया का किरदार दोनों जमीन से जुड़े लगते हैं, लेकिन धीरे-धीरे ये घर की कई परतों को पलट देती है। उदाहरण के तौर पर एक सीन में किया कबीर को समझाते हुए अपसेट हो जाती है कि वह भी किसी आदमी से कम नहीं है। वह कहती है कि वह ये सब ये साबित करने के लिए नहीं कर रही है कि वह एक आदमी से बेहतर है। वह सिर्फ ये दिखाना चाहती है कि वह खुद से क्‍या अच्‍छा करना चाहती है।

'Ki & Ka'
U/A; Romance-comedy
Director: R Balki
Cast: Kareena Kapoor Khan, Arjun Kapoor, Swaroop Sampat, Rajit Kapur
movie review : इन 4 कारणों से पसंद आए की एंड का दर्शकों को

मिलिए किया की मां से
फिल्‍म में जेंडर रोल के अलावा अन्‍य चीजों पर ध्‍यान केंद्रित करें तो दो लोगों के विपरीत व्‍यक्‍ितत्‍व में बंधे रिश्‍ते को काफी मनोरंजक स्‍टाइल में दिखाया गया है। फिल्‍म में 'किया' की मां (लंबे अर्से बाद पर्दे पर नजर आईं स्‍वरूप संपत) ने भी अपने व्‍यक्‍तित्‍व की जिम्‍मेदारी बेहतरीन ढंग से निभाई है।



करीना और अर्जुन दोनों हैं जबरदस्‍त
कुल मिलाकर पूरी फिल्‍म कहानी है ऐसे दो लोगों पर आधारित जो अपने व्‍यक्‍तित्‍व से अलग जिंदगी जीना चाहते हैं। इनमें से 'का' संभालना चाहते हैं घर-गृहस्‍थी की पूरी जिम्‍मेदारी और 'की' जीना चाहती हैं प्रोफेशनल लाइफ। फिल्‍म में करीना कपूर हमेशा की तरह काफी अच्‍छी और नैचुरल सी दिखाई देती हैं। इनपर से आंखें हटाना आपके लिए भी जरा मुश्‍किल हो सकता है। वहीं अर्जुन कपूर भी अपने किरदार में पूरी तरह से फिट होते नजर आए हैं। बाकी की कसर फिल्‍म में कैमियो करने आए अमिताभ बच्‍चन और जया बच्‍चन पूरी कर देते हैं।  

Review by : Shubha Shetty Saha
shubha.shetty@mid-day.com

inextlive from Bollywood News Desk

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk