बाजीराव सिंघम (अजय देवगन) का ट्रांसफर मुंबई हो गया है और उसे बतौर डीएसपी वहां ज्‍वाइन करता है. इस बार भी कहानी एक ऑनेस्‍ट पुलिस ऑफीसर की डेथ से ही शुरू होती है जिस पर करप्‍शन और ब्‍लैक मनी हैंडलिंग का एलिगेशन लगा है. बाजीराव ये समझ जाता है इसलिए उसे जस्‍टिस दिलाने और करप्‍ट और ब्‍लैक मार्केटियंस को रास्‍ते पर लाने की जंग शुरू कर देता है इस जंग का स्‍केल, इससे जुड़ा एक्‍शन और ड्रामा काफी बड़ा है क्‍योंकि इस बार कल्‍पिट एक नहीं है पूरा सिस्‍टम है.  

Producer: Ajay Devgn, Rohit Shetty

Director: Rohit Shetty

Cast: Ajay Devgn, Kareena Kapoor Khan, Amol Gupte, Dayanand Shetty, Anupam Kher, Sameer Dharmadhikari

Rating: 3/5 star
 
वैसे तो इस लड़ाई में गाइड करने के लिए बाजीराव के टीचर और मेंटर गुरू जी उसके साथ थे लेकिन वो खुद साजिशों के शिकार हैं. करप्‍ट पॉलिटीशियन को सर्पोट कर रहे स्‍वामी जी(अमोल गुप्‍ते) के गुण्‍डे गुरू जी को डेथ थ्रेट देकर काबू करना चाहते हैं. बाजीराव का साथ देने के लिए काव्‍या भोसले (करीना कपूर) का प्‍यार भी है. पर ये लड़ाई प्‍यार से तो नहीं जीती जा सकती.

सिस्‍टम की जड़ों में बैठ चुके इस करप्‍शन और ब्‍लैक मनी के पॉवर के जहर को काबू करने के लिए बाजीराव को हर पैतरा आजमाना है और वो भी पुरी ऑनेस्‍टी, लॉफुलनेस, इटेलिजेंस और करेज से. इसके लिए कुछ स्‍मार्ट मूव लेने होंगे और जान की बाजी भी लगानी होगी. और सिंघम ये सब कुछ कर रहा है क्‍योंकि वो लौटा ही इस इरादे से है कि जहां जहां उसे सिस्‍टम में गड़बड़ और कमजोरी दिखेगी वो लड़ेगा.

फिल्‍म की कहानी तो इतने में ही बतायी जा सकती है क्‍योंकि सिंघम कहने नहीं देखने के लिए है. अजय ने सही कहा है कि फिल्‍म का एक्‍शन बड़ा है पर कहीं कहीं कुछ ज्‍यादा ही बड़ा और इरिटेटिंग लगता है. रोहित इस जॉनर की फिल्‍मों में एक्‍सपर्ट है तो वो अपने फुल फ्लो में हैं एडिटिंग टेबल पर फिल्‍म को क्रिस्‍प बनाने में उन्‍होंने पूरी मेहनत की है. अजय की मस्‍कुलर बॉडी और इंटेंस वॉयस और आइज का उन्‍होंने करेक्‍ट यूज किया है. फिल्‍म का सांग अता माझी सटकली पहले ही धूम मचा रहा है बाकी सांग भी ठीक हैं पर उनकी लाइफ लंबी नहीं है. करीना को स्‍पेस मिला है पर काम नहीं इसलिए वो बस खूबसूरत दिखीं हैं.

बहरहाल रोहित शेट्टी उन चंद डायरेक्‍टर्स में से हैं जिनकी अपनी फैन फॉलोइंग है और उनकी फिल्‍में देखने के लिए लोग जायेंगे ही. ऊपर से 15 अगस्‍त की हॉलिडे फिर सेटरडे, संडे फिल्‍म को जबरदस्‍त ओपनिंग देकर उनकी हंड्रेड करोड़ क्‍लब की मेंबरशिप के रिकॉर्ड को अनीटन बनाने में हेल्‍प करेगी.

 

Hindi News from Entertainment News Desk

 

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk