RANCHI :रांची में बिजली की किल्लत लगातार जारी है। एक दिन पहले हीं मुख्यमंत्री ने बिजली विभाग के अधिकारियों को बुलाकर सप्लाई ठीक करने का निर्देश दिया था। अब राज्यसभा सांसद महेश पोद्यार ने बिजली विभाग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। महेश पोद्यार ने मंगलवार को कई ट्वीट करके बिजली विभाग की कमियों को गिनाया है। राज्य के कई विधायक भी मंगलवार को मुख्यमंत्री से मिलकर बिजली की समस्या को तत्काल दूर करने का आग्रह किया है।

विधायकों ने सीएम से की मांग

रांची सहित पूरे राज्य में बिजली को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। हालात यह है कि अब बीजेपी के राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार को जेबीवीएनएल को आइना दिखाना पड़ रहा है। वहीं बीजेपी के कई विधायकों ने सीएम रघुवर दास से मिलकर बिजली व्यवस्था को दुरुस्त करने की बात कही। बोकारो विधानसभा के विधायक बिरंची नारायण और धनबाद विधानसभा के बीजेपी विधायक राज सिन्हा ने मंगलवार को सीएम से मुलाकात की। मिलने के बाद विधायक बिरंची नारायण ने कहा कि चासबोकारो को कम से कम 20 घंटे ही बिजली विभाग मयस्सर कराये, वहीं धनबाद विधायक ने भी धनबाद में बिजली की हालत सुधारने की मांग की है।

राज्यसभा सांसद ने ये किया ट्वीट

राज्यसभा सांसद महेश पोद्यार ने ट्वीट किया है कि बिजली विभाग बिजली समस्या को भटकाने की कोशिश कर रहा है। लोड बढ़ने और कम उत्पादन की बात कहकर बचाव की कोशिश गलत। मसला उत्पादन का नहीं, डिस्ट्रीब्यूशन का है। सेंट्रल पूल में जितनी चाहो बिजली उपलब्ध है। दर भी सस्ती है, नेशनल ग्रिड की वजह से कोई तकनीकी बाधा भी नहीं। भरमाये नहीं। अपने प्लांट अगर सस्ती बिजली उत्पादित कर रहे हों तभी फ ायदा है। अगर अक्षम तरीके से चलाये जायेंगे तो बिजली का उत्पादन कम होगया और महंभी। कैसे और कहां से परचेज करें, कैसे वितरण करें, कैसे कलेक्शन करें इनपर चिंता करें।