-ज्ञापन देने आए हिंदु जागरण मंच के पदाधिकारियों के साथ पुलिस ने की अभद्रता

-युवा वाहिनी के प्रदेशाध्यक्ष को धक्के मार किया थाने में बंद

-मौके पर पहुंच सांसद ने इंस्पेक्टर को सिखाया मानवता का पाठ

AGRA। जिन देवी-देवताओं को हम पूजते हैं उन्हीं की तस्वीर पर पान की पीक करने से लोग बाज नहीं आ रहे। जब हिंदु जागरण मंच के लोग इसकी कंप्लेन लेकर पुलिस के पास पहुंचे तो खाकी वर्दी ने उन्हें धकिया दिया। पुलिस के यह तेवर देखकर मंच ने सांसद प्रो। रामशंकर कठेरिया को बुला लिया। पुलिस के रवैये पर सांसद ने कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि इनके साथ जो तुमने किया है ना उसकी पूरी रिकॉर्डिग है। इंस्पेक्टर, दिमाग नहीं है क्या तुम्हारे पास। थोड़ा तो दिमाग से काम लिया करो। चोर उचक्के तो पकड़े नहीं जा रहे तुमसे। जो समाज की सेवा कर रहे हैं, उन्हें ही उठाकर बंद कर दिया। साथ ही उन्होंने थाने में धरना देने की भी धमकी दे डाली। मामला बढ़ता देख पुलिस बैकफुट पर आ गयी। इंस्पेक्टर की करतूत के लिए एएसपी समीर सौरभ ने कार्यकताओं से माफी मांगी। हंगामे के डर से तीनों को हिरासत से रिहा कर दिया गया।

ज्ञापन देने पहुंचे थे युवा

हिन्दू जागरण मंच के बैनर तले ट्यूजडे को करीब एक दर्जन युवा एसपी सिटी को ज्ञापन देने के लिए पहुंचे थे। इसके लिए एसपी सिटी से बाकायदा पहले से टाइम भी लिया था। एसपी सिटी के आने में कुछ टाइम लग रहा था। इसी दौरान युवा एसपी सिटी ऑफिस परिसर, थाना हरीपर्वत के सामने भारत माता की जय-जयकार के नारे लगाने लगे। इस पर इंस्पेक्टर हरीपर्वत हरीमोहन सिंह बाहर आकर युवाओं से बैनर छीनने लगे। इसका युवा वाहिनी के प्रदेशाध्यक्ष अविनाश राणा ने विरोध किया और कहा कि हम आपके थाना एरिया हरीपर्वत में टाइल्स पर छपे देवी-देवताओं के अपमान को लेकर ज्ञापन देने आए हैं। हम लोग कोई अपराधी नहीं है।

धक्के मारकर किया बंद

युवा वाहिनी के प्रदेशाध्यक्ष अविनाश राणा की बात सुन तिलमिलाए इंस्पेक्टर ने कॉलर पकड़ धकियाते हुए थाने में बंद करा दिया। अविनाश, मंच के जिला अध्यक्ष रविशंकर शर्मा और महामंत्री अमित चौधरी के साथ थाना हरीपर्वत में अभद्रता की गयी। काफी देर तक बंद रखा गया। कार्यकताओं की खबर पर पहले एमएलए जगन प्रसाद गर्ग और डॉ। रामवीर शर्मा (रवि) पहुंचे। उसके कुछ देर में ही खुद सांसद प्रोफेसर राम शंकर कठेरिया पहुंच गए। मामले में हरीपर्वत इंस्पेक्टर की कंप्लेन एसपी सिटी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज से की है। हिन्दू जागरण मंच और युवा वाहिनी के कार्यकताओं ने इंस्पेक्टर के खिलाफ एक्शन नहीं होने की स्थित में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में जाने की बात कही है। पुलिसिया कार्यवाही को जब मीडियाकर्मी कैमरे में कैद कर रहे थे, तो पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की। इसको लेकर मीडियाकर्मियों की पुलिस से झड़प भी हुई।