नई दिल्ली (पीटीआई)। पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पिछले काफी समय से अपनी फॉर्म को लेकर जूझ रहे हैं। धोनी जिस ताबड़तोड़ बैटिंग के लिए जाने जाते थे। वह अब भूल चुके हैं, यही वजह है कि उन्हें एक-एक रन बनाने में परेशानी हो रही है। खैर माही ने इस समस्या का हल निकाल लिया है। धोनी विजय हजारे ट्रॉफी में झारखंड की तरफ से खेलते नजर आ सकते हैं। झारखंड की टीम क्वॉर्टर फाइनल में पहुंच गई है और माही इस महत्वूपूर्ण मैच का हिस्सा बन सकते हैं। खबरों की मानें तो 37 साल के धोनी ने झारखंड टीम के प्रैक्टिस सेशन में भाग लिया था मगर वह ग्रुप मैचों में नहीं खेले थे।
बल्लेबाजी भूल चुके धोनी करने जा रहे वो काम,जो 14 साल पहले किया था
बल्लेबाजी में जूझ रहे हैं माही

14 साल से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे धोनी को कभी भी फॉर्म को लेकर इतना जूझना नहीं पड़ा था। मगर 2018 में न जाने उनकी बैटिंग को क्या हो गया कि वह रन नहीं बना पा रहे। इस साल माही ने 15 वनडे मैच खेले हैं जिसमें 28.12 की औसत से कुल 225 रन बनाए। इस दौरान उनका हाईएस्ट स्कोर 42 रन है। यानी कि उनके बल्ले से एक अर्धशतक तक नहीं निकला। धोनी की बल्लेबाजी में सबसे ज्यादा चिंता मिडिल ओवरों की है, जहां धोनी रन बनाने में नाकाम हो रहे। धोनी फॉर्म में कैसे वापस आएंगे इसका जवाब खुद उन्हें ढूंढना होगा। न सिर्फ स्टेट एसोसिएशन बल्कि नेशनल सलेक्टर्स ने भी धोनी को छूट दे रखी है कि वह जब चाहें घरेलू क्रिकेट खेल सकते हैं। ऐसे में 2019 में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले माही घरेलू क्रिकेट खेलकर फॉर्म में लौट आए तो यह टीम के लिए बेहतर होगा।
बल्लेबाजी भूल चुके धोनी करने जा रहे वो काम,जो 14 साल पहले किया था
रोहित भी खेलेंगे घरेलू मैच
धोनी के अलावा टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा भी विजय हजारे ट्रॉफी खेलते नजर आएंगे। रोहित मुंबई की तरफ से खेलेंगे। झारखंड की तरह मुंबई भी इस प्रतियोगिता के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंच गई है और उम्मीद है कि नॉक-आउट राउंड में मुंबई का सामना बिहार से होगा। रोहित फिलहाल वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हैं। रोहित को टेस्ट टीम में जगह क्यों नहीं दी गई यह भी एक चर्चा का विषय बना क्योंकि रोहित हाल ही में भारत को एशिया कप जितवाकर आए थे।

'धोनी नहीं रहे अब बेस्ट फिनिशर, जल्द ही ढूंढना होगा विकल्प'

धोनी के 'डुप्लीकेट' ने मैदान पर की माही जैसी विकेटकीपिंग, बल्लेबाज हुए हैरान

Cricket News inextlive from Cricket News Desk