-MNPS में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए की बात

JAMSHEDPUR: ब्रिटिशन काउंसिल इंटरनेशनल स्कूल अवार्ड प्रोजेक्ट के तहत गुरुवार को मोतीलाल नेहरू पब्लिक स्कूल (एमएनपीएस) के स्टूडेंट्स ने श्रीलंका के जनाधिपति बालिका विद्यालय के स्टूडेंट्स के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात की। कांफ्रेंसिंग के जरिए स्टूडेंट्स ने एक दूसरे से कल्चर, डांस, फूड और रिलीजन पर इंफॉर्मेशन शेयर किया। उन्होंने विलुप्त होते जा रहे प्रजातियों के प्रति गवर्नमेंट की पॉलिसीज पर भी चर्चा हुई। एमएनपीएस के क्लास 9वीं और क्0वीं के कई स्टूडेंट्स ने इस वीडियो कांफ्रेंसिंग में पार्टिसिपेट किया। स्टूडेंट्स ने एक दूसरे के लैंग्वेज में बात की। क्0वीं की स्टूडेंट फसिहा अंजुम ने बताया कि उसने पहली बार वीडियो कांफ्रेंसिंग में पार्टसिपेट किया जिसमें दूसरे देश के स्टूडेंट्स शामिल हों। आइएसए को-ऑर्डिनेटर्स बिंदु आहूजा और स्मिता मजूमदार के गाइडेंस में सेशन ऑर्गेनाइज किया गया।

-------------

फायरिंग करने के आरोप में शंकी गिरफ्तार

मुखियाडांगा में करीब दो माह पहले फाय¨रग के एक मामले में पुलिस ने बालीगुमा निवासी शंकी यादव को एमजीएम पुलिस ने गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया है। शंकी के खिलाफ एमजीएम थाना में फाय¨रग और मारपीट करने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

------------

मोबाइल दुकान में चोरी का आरोपी गिरफ्तार

परसुडीह पुलिस ने एक मोबाइल की दुकान से चोरी करने के आरोप में गालूडीह निवासी सुकुमार को गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया है। सरजामदा निवासी राजकुमार उपाध्याय ने अज्ञात के खिलाफ परसुडीह थाना में चोरी का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई थी। आरोप था कि परसुडीह सरजामदा के मुख्य मार्ग स्थित राजकुमार की मोबाइल दुकान का ताला तोड़कर 7 फरवरी को चोरों ने एक लाख रुपये का मोबाइल और ख्0 हजार रुपए की चोरी की थी।