कानपुर। बिग बैश टी-20 लीग की शुरुआत काफी धमाकेदार अंदाज से हुई। लीग का पहला मैच ब्रिसबेन हीट और एडीलेड स्ट्राइकर्स के बीच खेला गया। इस मैच में ब्रिसबेन के खिलाड़ी मुजीब उर रहमान ने इतिहास रच दिया। रहमान अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज हैं और यह उनका पहला बीबीएल मैच था। रहमान ने अपने डेब्यू मैच में गेंदबाजी नहीं बल्कि बल्लेबाजी से लोगों का दिल जीता। दरअसल ब्रिसबेन के कप्तान ब्रेंडन मैक्कुलम ने टाॅस जीतकर पहले बैटिंग का निर्णय लिया। ब्रिसबेन के शुरुआती बल्लेबाजी बड़ी पारी नहीं खेल पाए, मगर 11वें नंबर पर बैटिंग करने आए रहमान ने काफी अलग अंदाज से बल्लेबाजी की।

11वें नंबर पर आकर बनाए 27 रन
रहमान ने इस पारी में 22 गेंदों पर 27 रन बनाए। इसी के साथ रहमान के नाम एक अनोखा रिकाॅर्ड दर्ज हो गया। रहमान टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 11वें नंबर के बल्लेबाज बन गए। रहमान ने श्रीलंका के अलंकार शिलवम का रिकाॅर्ड तोड़ा जिन्होंने घरेलू टी-20 मैच में 26 रन की पारी खेली थी।

45 रन की हुई साझेदारी

17 साल के रहमान बीबीएल में सबसे युवा खिलाड़ी हैं। गुरुवार को अपनी ऐतिहासिक पारी के दौरान उन्होंने आखिरी विकेट के लिए जेम्स पियर्सन के साथ 45 रनों की पार्टनरशिप भी की। जिसकी बदौलत उनकी टीम ने निर्धारित ओवर में 146 रन बनाए, हालांकि ब्रिसबेन यह मैच जीत नहीं सकी। एडीलेड ने यह लक्ष्य पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।

दिल्ली ने लगाया दांव! IPL के लिए खरीदे टेस्ट स्पेशलिस्ट क्रिकेटर

IPL नीलामी : 42 गुना कीमत में बिका ये गेंदबाज 7 तरीके से कर सकता है गेंदबाजी

Cricket News inextlive from Cricket News Desk