प्री-एगेंजमेंट सेरेमनी की तस्‍वीरें हो रही सोशल मीड‍िया पर
द‍िल्‍ली (पीटीआई)। दुन‍िया के सबसे अमीर भारतीय मुकेश अंबानी और दुनिया के सबसे बड़े हीरा कारोबारी कहे जाने वाले रसेल मेहता बहुत जल्‍द ही समधी बनने वाले हैं। खबरों की मानें तो जल्‍द ही मुकेश अबांनी के बड़े बेटे आकाश अंबानी और रसेल मेहता की सबसे छोटी बेटी श्लोका मेहता एक दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। ऐसे में इस बीच इनकी गोवा में प्री-एगेंजमेंट सेरेमनी की तस्‍वीरें भी सोशल मीड‍िया पर सामने आ रही है। कहा जा रहा है क‍ि गोवा में एक पांच सितारा रिजॉर्ट में कल अकाश और श्लोका एक दूसरे को करीब से जानने के ल‍िए और बातचीत करने के ल‍िए म‍िले थे।

मुंबई में 8-12 दिसंबर के बीच दोनों की शादी हो सकती
यहीं आकाश ने श्लोका मेहता को प्रपोज क‍िया है। इस खास मौके पर माता-पिता मुकेश और नीता अंबानी के अलावा, दादी कोकिलाबेन भी इस कार्यक्रम में उपस्थित थीं। अंबानी और मेहता परि‍वार के बेहद करीबी र‍िश्‍तेदार और दोस्‍त भी मौजूद थे। इस दौरान दोनों पर‍िवारों ने एक दूसरे के साथ औपचार‍िक बातचीत भी की। वहीं आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की शादी आने वाले द‍िसंबर के पहले सप्‍ताह में होने की चर्चा है। कहा जा रहा है क‍ि मुंबई स्थित ओबराय होटल में में 8-12 दिसंबर के बीच इन दोनों की शादी होगी।

मुकेश अंबानी और रसेल मेहता जल्‍द बनेंगे समधी,जानें क्‍या करती है आकाश अंबानी की होने वाली पत्‍नी

अंबानी व मेहता फैम‍िली ने अभी इस बात की पुष्‍ट‍ि नहीं की

हालां‍क‍ि अभी भी अंबानी पर‍िवार और मेहता पर‍िवार ने इस बात की औपचार‍िक रूप से पुष्‍ट‍ि नहीं की है। उन्‍होंने इस र‍िश्‍ते को लेकर क‍िए गए ईमेल्‍स का भी जवाब नहीं द‍िया है। ऐसे में इस बीच सोशल मीड‍िया पर आकाश और श्लोका मेहता की गोवा वाले कार्यक्रम की तस्‍वीरें इस रि‍श्‍ते की सच्‍चाई बयां कर रही है। आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की शादी की खबर को सबसे पहले पीटीआई ने 4 मार्च को र‍िलीज की थी। इस संबंध में उसने अंबानी पर‍िवार से ईमेल के जर‍िए पूछा भी था तो कोई खास र‍िस्‍पांड नहीं द‍िया गया था।

सगाई और शादी की अभी कोई डेट फाइनल नहीं हुई
ऐसे में इस मामले में अंबानी पर‍िवार के करीबी सोर्स का कहना था क‍ि क‍ि सगाई और शादी की अभी कोई डेट फाइनल नहीं हुई है। जब भी डेट फाइनल होगी तो पर‍िवार इस गुड न्‍यूज को हमेशा की तरह शेयर करेगा। उसे भी अच्‍छा लगेगा। बतादें क‍ि आकाश अंबानी श्लोका मेहता दोनों कारोबारी पर‍िवार से होने से एक दूसरे को काफी अच्‍छे से जानते हैं। बचपन से अच्‍छे दोस्‍त हैं। आकाश अंबानी और जुड़वां बहन ईशा मुकेश और नीता अंबानी के तीन बच्चों में सबसे बड़े हैं। 27 साल के आकाश आकाशी रिलायंस जियो के बोर्ड सदस्‍यों में शामि‍ल हैं।

श्लोका कनेक्टफॉर नामक संस्था में को-फाउंडर भी हैं
वहीं श्लोका ने अपनी शुरुआती पढाई धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से पूरी की। इसके बाद उन्‍होंने प्रिंस्टन यूनिवर्सिटी से एंथ्रोपॉलिजी की पढ़ाई की। इतना ही नहीं लंदन स्कूल ऑफ इकॉनॉमिक्स एंव पॉलिटिकल साइंस से लॉ से मास्‍टर्स कि‍या। पढाई पूरी करने के बाद वह भी ब‍िजनेस की दुन‍िया में शाम‍िल ह गईं। श्लोका मेहता ने 2014 में रोसी ब्लू फाउंडेशन में डायरेक्टर पर की ज‍िम्‍मेदारी संभाली। इतना ही नहीं वह सामाज‍िक कार्यों में भी इनवॉल्‍व रहती हैं। श्लोका एनजीओ की मदद का काम करने वाली कनेक्टफॉर नामक संस्था में को-फाउंडर भी हैं।
पाम संडे से हुई शुरुआत, अब गुड फ्राइडे के बाद मनेगा ईस्‍टर संडे, जानें क्रिश्चन के ल‍िए क्‍यों पव‍ित्र है ये सप्‍ताह

अयोध्‍या में आज रामलला को म‍िलेंगे 7 जोड़ी वस्‍त्र, देश में इन 5 जगहों पर धूमधाम से मनता है रामनवमी पर्व

National News inextlive from India News Desk