- बनारस के बजाय मऊ से चुनाव लड़ने के लिए भरा पर्चा

- जेल में रह कर विधानसभा चुनाव जीत लिया था मुख्तार ने

- सबसे पहले बीएसपी ने उतारा था चुनावी मैदान में

AGRA। बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी ने अपना एफीडेविट रिटर्निग ऑफिस को भिजवा दिया। भरा हुआ पर्चा प्रस्ताव के थ्रू पहले ही भेजा जा चुका है। पर्चे के बाद सेकेंड डे सेंट्रल जेल के वरिष्ठ अधीक्षक के थ्रू एफीडेविट थ्रू फैक्स रिटर्निग ऑफिसर को भेजा गया। वहीं, मुख्तार अंसारी ने आगरा सीट से बसपा को सपोर्ट कर दिया है।

वाराणसी नहीं घोसी सीट पर फाइट

कृष्णानंद राय के मर्डर केस में फंसे बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पहले वाराणसी से मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे थे। लेकिन, बाद में यह लोकसभा सीट बदल दी गयी। अब मुख्तार घोसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। इसके लिए ट्यूजडे दोपहर बाद फ्.ख्0 बजे सेंट्रल जेल के वरिष्ठ जेल अधीक्षक के कार्यालय से फैक्स द्वारा एफीडेविट भेज दिया गया है। जबकि इससे पहले मंडे को घोसी सीट से चुनावी मैदान में उतरने के लिए मुख्तार के प्रस्ताव सैयद मुजाहिद पर्चा लेकर रवाना हो चुके हैं।

मऊ से चार बार जीते

बताते चलें कि मऊ विधान सभा सीट से सबसे पहले बीएसपी की टिकट पर मुख्तार अंसारी ने चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में मुख्तार की जीत भी हुई थी। तब से लेकर आज तक इस सीट पर मुख्तार अंसारी ही विधायक चुने जाते रहे हैं।

लड़ेंगे कौमी एकता दल से

बीएसपी के चुनाव चिन्ह पर वोटर्स ने मुख्तार अंसारी को विधायक बनाकर विधानसभा में भेजा। लेकिन, पिछला विधानसभा चुनाव मुख्तार ने कौमी एकता दल से लड़ा और जीता था। कौमी एकता दल को ख्0क्0 में बनाया गया था। इस बार का लोकसभा चुनाव इसी दल के बैनर तले लड़ने का मुख्तार अंसारी ने मन बना लिया है।