- केडीए अफसरों ने प्रशासन को ठहराया जिम्मेदार, दुकानदार हटने को तैयार नहीं

- मंडे को स्वॉइल टेस्टिंग की रिपोर्ट एचबीटीआई से मिल जाने की उम्मीद

KANPUR: परेड मुर्गा मार्केट में मल्टीलेवल पार्किग और शॉपिंग का मामला लटकता नजर आ रहा है.केडीए अफसर इसके लिए एडमिनिस्ट्रेशन अफसरों को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। उनका कहना है कि मुर्गा मार्केट शिफ्ट न होने से केडीए काम शुरू नहीं कर पा रहा है।

स्वायल टेस्टिंग की रिपोर्ट

गौरतलब है कि मुर्गा मार्केट में 39 करोड़ मल्टीलेवल पार्किग और शॉपिंग काम्प्लेक्स बनाया जाना है। लेकिन दुकानें शिफ्ट न होने के कारण काम शुरू नहीं हो रहा है। पिछले दिनों कमिश्नर मो। इफ्तिखारूद्दीन से मिलकर केडीए वीसी जयश्री भोज आदि अफसरों ने जानकारी दी थी। कमिश्नर ने उन्हें एडमिनिस्ट्रेशन अफसरों का सहयोग लेने को कहा था। बावजूद इसके अभी दुकानदार अपनी जगह पर जमें हुए हैं। इधर मुर्गा मार्केट की स्वायल टेस्टिंग की रिपोर्ट भी एचबीटीआई से मंडे को केडीए को मिल जाने की पूरी उम्मीद है।

केडीए अफसरों का कहना है कि अगर मुर्गा मार्केट को मछली मार्केट में शिफ्ट कर दिया जाए तो वह तुरन्त ही निर्माण कार्य शुरू कर देंगे। वहीं दूसरी ओर 20 करोड़ से नवीन मार्केट के ब्यूटीफिकेशन के प्रोजेक्ट तहत परेड-बड़ा चौराहा रोड पर 65 कारों के लिए पार्किग बनाए जाने का काम जारी है। कार पार्किग बनने के बाद ही केडीए की नवीन मार्केट के अन्दर काम शुरू करने की तैयारी है। जिससे कि दुकानदारों और खरीददारों की गाडि़यां पार्क होने में कोई समस्या न आए।