आईपीएल का पहला मैच
इस आईपीएल का पहला मैच सात अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जायेगा, जिसमें सुपरकिंग्स की आइपीएल में वापसी होगी जिसे भ्रष्ट गतिविधियों में लिप्त होने के कारण दो साल के लिए निलंबित किया गया था। इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम आमने-सामने होंगी। यह आईपीएल मैच सात अप्रैल से लेकर 25 मई तक चलने वाला है।

Ind vs SA लगातार नौवां वनडे सीरीज जीतकर टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को छोड़ा पीछे

इस आईपीएल में होंगे इतने मैच
आइपीएल वेबसाइट पर जारी कार्यक्रम के अनुसार इस लीग में कुल 50 मैच होंगे, जिसमें 48 मैच रात को खेले जाएंगे, जबकि 12 मैच दोपहर बाद होंगे। इसका उद्घाटन समारोह छह अप्रैल को मुंबई में होगा। बता दें कि इस आईपीएल में कुल आठ टीमें हिस्सा लेंगी, जिसमें सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम भी दो साल के निलंबन के बाद टूर्नामेंट में वापसी कर रही है, वहीं गुजरात लायंस व राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स टूर्नामेंट में नहीं नजर आएंगी।

कानपुर में नहीं होगा मैच
इस नए शेड्यूल से उत्तर प्रदेश के क्रिकेट फैंस को निराशा हाथ लगी है। इस बार प्रदेश को आईपीएल का एक भी मैच नहीं मिला है। आईपीएल 9 व आईपीएल 10 के दौरान दो-दो मैच कानपुर में खेले गए थे। कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम को गुजरात लायंस ने अपना होमग्राउंड बनाया था।

Ind vs SA कुलदीप ने पांचवें वनडे में तोड़ा 19 साल पुराना रिकॉर्ड

शेड्यूल में होने वाले बदलावों पर टिकी नजर
यह भी उम्मीद जताई जा रही थी कि कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम के अलावा लखनऊ में बने नए क्रिकेट स्टे‍डियम को भी आईपीएल मैच की मेजबानी का मौका मिल सकता है। बहरहाल शेड्यूल जारी होने के बाद इस उम्मीद पर पानी फि‍र गया है। अब फैंस की उम्मीद आईपीएल शेड्यूल में होने वाले बदलावों पर टिकी है।

Ind vs SA सीरीज के साथ टीम इंडिया ने आईसीसी की टॉप रैंकिंग पर भी किया कब्ज़ा

सीईओ टिम कुक भी मौजूद रहे
आईपीएल 10 में जहां कानपुर में गुजरात लायंस का मुकाबला दिल्ली डेयरडेविल्स् व सनराइजर्स हैदराबाद से हुआ। वहीं आईपीएल 9 में मुंबई इंडियंस व कोलकाता नाइटराइडर्स से उसका मुकाबला हुआ। कोलकाता नाइटराइडर्स व गुजरात लायंस के बीच खेले गए मैच को देखने के लिए दर्शक दीर्घा में एप्पल के सीईओ टिम कुक भी मौजूद रहे।

शेड्यूल इस प्रकार हैं
ipl 2018: उत्‍तर प्रदेश के क्रिकेट फैंस के हाथ लगी निराशा,नहीं मिला कोई मैच
ipl 2018: उत्‍तर प्रदेश के क्रिकेट फैंस के हाथ लगी निराशा,नहीं मिला कोई मैच

Cricket News inextlive from Cricket News Desk