- तेलीबाग से गायब हुए थे पांच बच्चों

- बिना सुरक्षा के कुशी नगर एक्सप्रेस से भेजा जा रहा लखनऊ

- कुशीनगर एक्सप्रेस रात 2.30 बजे पहुंचे लखनऊ जंक्शन

LUCKNOW : पीजीआई के राजीव नगर से लापता हुए बच्चे मुंबई के कल्याण स्टेशन में मिल गए। एक ही मोहल्ले के पांच बच्चे एक साथ घर छोड़ कर निकले थे। दो बच्चों के पास मोबाइल फोन था। जिसके आधार पर उनकी लोकेशन नासिक में मिली थी। लापता बच्चों में सबसे बड़े हाई स्कूल के छात्र रोहित ने अपने पिता को थर्सडे 9.45 बजे फोन किया था और अपनी लोकेशन कल्याण स्टेशन बताई थी। बच्चों ने अपने मोबाइल फोन से एक सेल्फी लेकर रोहित के पिता को भी भेजी थी। इस सेल्फी के बाद ही पीजीआई पुलिस एक्टिव हुई और बच्चों को कल्याण स्टेशन पर ही उतरने के लिए मैनेज कर लिया गया।

बच्चों ने भेजी अपनी सेल्फी

लापता बच्चों में हाईस्कूल का छात्र रोहित ने अपने पिता उदय नारायण को कॉल की। जिसके बाद उदय नारायण ने पीजीआई पुलिस से संपर्क किया। रात करीब 10 बजे पीजीआई एसओ बृजेश राय ने बच्चों से उदय नारायण के मोबाइल फोन से बात की और उन्हें सुरक्षित देखने के लिए सेल्फी मांगी। इस पर रोहित ने अपने मोबाइल फोन से सारे बच्चों के साथ एक सेल्फी खींची और उसे पिता के मोबाइल फोन पर भेज दी। जिसे देखने के बाद पीजीआई पुलिस ने मुंबई रेलवे पुलिस से संपर्क किया।

बिना सुरक्षा के वापस लौट रहे बच्चे

कल्याण स्टेशन पर पांच बच्चे उतर गए और मुंबई रेलवे पुलिस के संपर्क में आ गए। अदर स्टेट होने के चलते वहां की पुलिस ने भी कोई मदद नहीं की। स्थानीय पुलिस के आग्रह पर पांच बच्चों को कुशीनगर एक्सप्रेस में बैठा दिया गया। उन्होंने थर्सडे को कुशीनगर एक्सप्रेस में रात 11.30 बजे उन्हें कल्याण स्टेशन से बैठाया गया जो कि लखनऊ शुक्रवार रात 2.30 बजे पहुंचेगी।

एक साथ लापता हुए थे बच्चे

रोहित के साथ मोहल्ले के ही सलामत अली का बेटा इरशाद (12), बाबू खान की बेटी जोया खान (12), बसीर उर्फ लाला का बेटा सैफ अली (12) और इलियास का बेटा अरशद (12) भी लापता हुए थे। आरके बाजार मोहल्ले में रहने वाले पांच बच्चों के एक साथ लापता होने के बाद परिजनों ने पीजीआई थाने में गुरुवार सुबह उनकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी। जबकि बच्चे बुधवार शाम से ही लापता थे। बुधवार शाम को ही वह ट्रेन में बैठकर मुंबई के लिए रवाना हो गए थे। लापता चार बच्चे एक ही स्कूल में पढ़ते है।