कानपुर। किकी चैलेंज एक खतरनाक डांस है। इसे लेकर कर्इ राज्यों की पुलिस अपने यहां अलर्ट भी जारी कर चुकी है। इतना ही लोगों को इस डांस से दूर रहने की सलाह भी हर दिन दे रही है। इसके बाद भी लोग इस डांस चैलेंज को पूरा करने के बाद अपने वीडियो भी शेयर करते हैं। हाल ही में एक ताजा मामला मुंबर्इ में सामने आया है। मिड डे की एक रिपोर्ट के मुताबिक वायरल वीडियो में दिख रहा है कि एक युवक ने किकी चैलेंज के तहत मुंबर्इ लोकल ट्रेन में ये डांस किया है। इस दौरान वह रेलवे ट्रैक पर उतरने के साथ ही ट्रेन में भी डांस करता है।

डांस करने वाले युवक के नाम का जिक्र नहीं
इस डांस वीडियो को 30 जुलाई को 'सोमू स्टूडियो' नामक एक चैनल पर अपलोड किया गया था। हालांकि इस वीडियो में डांस करने वाले युवक के नाम का जिक्र नहीं है। अपलोड किए गए यूट्यूब वीडियो को अब तक बड़ी संख्या में लोग देख चुके है। वहीं  इस वीडियो ने रेलवे विभाग को परेशानी में डाल दिया है। रेलवे पुलिस इस युवक की तलाश कर रही है। मुंबर्इ रेलवे ने भी एेसे लोगों पर पैनी नजर रखने आैर उनके खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दे दिए हैं। बता दें कि हाल ही में मुंबई पुलिस ने भी इस चैलेंज को लेकर लोगों के बीच संदेश दिया था।

बिना किसी एक्सीडेंट उसमें वापस बैठना होता
किकी चैलेंज के तहत चलती कार से जंप करके डांस करना होता है और फिर बिना किसी एक्सीडेंट के उसमें वापस बैठना होता है। इस दौरान गाड़ी को ड्राइवर एक हैंड से ड्राइवर करता है और दूसरे हैंड से वीडियो बनाता है। कुछ लोग अब इसे दूसरी गाड़ियों में आजमा रहे हैं। यह चैलेंज कनेडियन हिप हॉप सुपरस्टार ड्रेक के लेटेस्ट एल्बम के इन मॉय फीलिंग पर बनाया गया है। चैलेंज उस वक्त वायरल हो गया, जब 30 जून को कनेडियन कमेडियन सिग्गी ने एक वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दिया। इसके बाद से यह डांस चर्चा बना है।

जानें क्या है किक्की चैलेंज, अलर्ट मोड में यूपी पुलिस

किकी चैलेंज पर पुलिस की पैनी नजर, दूर रहें इस खतरनाक डांस से

National News inextlive from India News Desk