मु6बई पुलिस ने एसटीएफ की मदद से हिंदु हास्टल के पास से दबोचा

प्रतापगढ़ में रहने वाले अपने रिश्तेदार को जमीन के कारोबार में दिया पैसा

ALLAHABAD: मुंबई वेस्ट थाना ओशिवारा एरिया के सेठ का चालीस ला2ा रुपए लेकर 5ागने वाले को एसटीएफ ने हिंदू हास्टल चौराहे के पास गिर3तार किया। पकड़ा गया अंकुर दुबे पुत्र जीवन लाल, लालापुर थाना क्षेत्र के बेलामंडी पचवर गांव का निवासी है। मु6बई पुलिस की रि1वेस्ट पर एसटीएफ ने उसे पकड़ा। उसके पास से दस ला2ा सत्तर हजार रुपए बरामद हुए हैं।

एएसपी प्रवीण सिंह चौहान की पूछताछ में अंकुर ने बताया कि वह कई साल से मु6बई में रह रहा था। पिछले दो साल से व सेठ प्रवीण कुमार उदय लाल जैन के यहां काम कर रहा था। वह सेठ का ला2ाों रुपए ले आने और पहुंचाने का काम करता था। बड़ा 5ाई अजय दुबे 5ाी मु6बई में रहता है। 24 अ1टूबर को सेठ ने अपने दादा के पास चालीस ला2ा रुपए पहुंचाने के लिए दिया। रकम पाते ही उसकी नियत डोल गई और वह पैसा लेकर गांव चला आया। कुछ दिन पहले रिश्तेदार प्रतापगढ़ के कुण्डा निवासी रामजी मिश्रा को तीस ला2ा रुपए जमीन के धंधे में लगाने के लिए दिया।

मु6बई पुलिस को लगी 5ानक

ला2ाों रुपए की रकम लेकर अंकुर के 5ागने के बाद सेठ ने ओशिवरा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस अंकुर की तलाश में जुटी। त5ाी पुलिस को सूचना मिली कि फरार अ5िायु1त इलाहाबाद में है। इस पर एक टीम यहां पहुंची और एसटीएफ को मामले की जानकारी दी। इसी बीच मु6बई पुलिस के आने की 5ानक अंकुर को लगी तो उसने रामजी से अपने पैसे की डिमांड की। मगर उसने पैसे देने में असमर्थता जताई। रामजी ने पार्टनर गिरीश त्रिपाठी के 2ाते से पैसा निकालने की बात कही। अंकुर ने बताया कि वह रामजी के साथ दो दिन से बैंक का चक्कर काट रहा था। बैंक से उसे पांच ला2ा रुपए मिले और 23 ला2ा रुपए उसने आरजीटीएस कर परिचित के 2ाते में डलवा दिया। सोमवार को वह पैसा लेकर मु6बई जाने की फिराक में था, त5ाी पकड़ लिया गया।