- आई नेक्स्ट के खुलासे के बाद नगर आयुक्त निकले थे औचक निरीक्षण पर

- अब नगर आयुक्त की रिपोर्ट के बाद ही मिलेगा वेतन

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : आखिरकार नगर निगम के अफसरों को भी सफाई का खेल नजर आ गया। 10 दिसंबर को आई नेक्स्ट ने 'सफाई से खेल' हेडिंग से खबर पब्लिश कर बताया था कि किस तरह वार्डो में तैनात सफाईकर्मी ड्यूटी से गायब रहते हैं। संडे नाइट नगर आयुक्त के निरीक्षण में फिर यही बात सामने आई। नाइट में सफाई करते हुए केवल 14 सफाईकर्मी मिले। 110 सफाई का कोई पता ही नहीं चला।

हर दिन मिलेगी रिपोर्ट

आई नेक्स्ट टीम ने 9 नवंबर को सिटी के 10 से अधिक मोहल्लों 5 वार्डो की सफाई व्यवस्था का लाइव ऑपरेशन किया था। जिसमें हर वार्ड में सफाईकर्मी गायब मिले थे। अगले दिन आई नेक्स्ट ने बताया था कि किस तरह गायब सफाईकर्मियों को प्रजेंट दिखाकर उनकी सैलरी बनाई जाती है। आई नेक्स्ट की खबर के बाद छपने के बाद नगर आयुक्त ने संडे रात गोलघर, घंटाघर, रेती चौक, बक्शीपुर और अलीनगर चौराहे का निरीक्षण किया। सभी जगहों पर कुल 124 सफाईकर्मियों की नाइट ड्यूटी लगी हुई है, लेकिन निरीक्षण में मात्र 14 सफाईकर्मी मिले। नगर आयुक्त ने अगल दिन सुबह आदेश जारी कर दिया था कि जो 110 सफाईकर्मी गायब मिले हैं, उनका वेतन काटा जाए और संबंधित ठेकेदार पर पेनाल्टी लगाई जाए।

सफाईकर्मी गायब मिलते हैं, इसकी जानकारी होने पर औचक निरीक्षण का निर्णय लिया था। संडे को इंस्पेक्शन में गायब मिलने वाले ठेकेदारों और सफाईकर्मियों पर कार्रवाई की जा रही है। अब मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी मुझे डेली अटेंडेंस रिपोर्ट देंगे।

राजेश कुमार त्यागी, नगर आयुक्त