- पार्षद की संस्तुति पर ही होगा ठेकेदार को पेमेंट का भुगतान

- आने वाले पर्व को लेकर जल्द ही शुरू होंगे मरम्मत व पैचिंग के कार्य

ALLAHABAD: नगर निगम कार्यकारिणी समिति की बैठक शनिवार को सदन सभागार में आयोजित की गई, जिसमें बरसात के मौसम में हुए जलभराव के साथ ही अन्य समस्याओं पर चर्चा करते हुए पूर्व में हुए बैठकों की कार्यवृत्ति की सम्पुष्टि की गई.

सदस्यों ने उठाई थी अंगुली

कार्यकारिणी समिति के बैठक की अध्यक्षता मेयर अभिलाषा गुप्ता ने की. कार्यकारिणी उपाध्यक्ष रतन दीक्षित व नगर आयुक्त अविनाश सिंह भी मौजूद रहे. मीटिंग में बारिश के दौरान शहर में जलभराव की समस्या पर कार्यकारिणी सदस्यों ने सवाल उठाया. कहा कि जब बारिश के पहले नाला सफाई अभियान चलाया गया, तो उसके बाद भी नाला जाम की शिकायतें क्यों आ रही हैं. जिस पर नगर आयुक्त ने नाला सफाई के कार्यो की जांच का आदेश दिया.

लगाए गए थे आरोप

कार्यकारिणी सदस्यों ने जनकार्य विभाग द्वारा कराए जा रहे कार्यो में लापरवाही का आरोप लगाया था. जिस पर निर्णय लिया गया कि जिस वार्ड में काम कराया जाएगा, उस वार्ड के पार्षद द्वारा प्रमाण पत्र दिए जाने के बाद ही काम का भुगतान होगा. एनआईएस द्वारा टैक्स के डाटा फिडिंग में गड़बड़ी की शिकायत की गई. कहा गया कि पैसा जमा करने के बाद भी आनलाइन रिकार्ड में बकाया बता रहा है. जिस पर नगर आयुक्त ने कहा कि 31 अगस्त तक का समय दिया गया है. इसके बाद भी ठीक नहीं हुआ तो मैनुअल व्यवस्था कराई जाएगी.

बकरीद, मोहर्रम, दधिकांदो के साथ ही अन्य त्यौहारों की तैयारियों को लेकर अभी से एलर्ट रहने का निर्देश दिया गया. नगर आयुक्त ने सभी अधिकारियों को निरीक्षण व सर्वे कर मरम्मत आदि वर्क कराए जाने का निर्देश दिया. बैठक में कार्यकारिणी सदस्य अतहर रजा लाडले, मुकुंद तिवारी, कुसुमलता गुप्ता के साथ ही अन्य सदस्य मौजूद रहे.