नौ अक्टूबर से वोटर बनने के लिए फिर कर सकेंगे अप्लाई

ALLAHABAD: नगर निकाय मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान के दौरान जो लोग आवेदन करना भूल गए हैं तो चिंता की जरूरत नहीं। आने वाले दिनों में एक बार फिर मतदाता बनने का मौका मिल सकता है। आयोग ने युवाओं के मद्देनजर एक्स्ट्रा चांस दिया है। गौरतलब है कि तीन अक्टूबर तक बीएलओ द्वारा घर-घर जाकर मतदाता सर्वे और उनका आवेदन कराने का अभियान था।

सात दिनों तक कर सकेंगे आवेदन

11 सितंबर से चल रहे पुनरीक्षण अभियान में तीन अक्टूबर तक बीएलओ ने घर-घर जाकर सर्वे किया। युवाओं का मतदाता आवेदन प्रक्रिया भी करवाई गई। लेकिन, फिर भी बहुत से लोग छूट गए। जानकारी के मुताबिक नौ से 15 अक्टूबर के बीच फिर से बचे हुए लोग मतदाता बनने का आवेदन कर सकते हैं। आयोग की ओर से उन्हें यह मौका मिलेगा।

तीन दिन बाद होगा फाइनल प्रकाशन

इसी महीने की 18 तारीख को मतदाता सूची का फाइनल प्रकाशन भी होना है। इसकी तैयारियां जोर-शोर से शुरू हो गई हैं। जिला प्रशासन इससे पहले युवा मतदाताओं को जोड़ने की कोशिशों में लगा हुआ है। यह वह लोग होंगे जो इस साल होने वाले नगर निकाय चुनाव में पहली बार वोट देंगे। इलाहाबाद में नगर निगम समेत नौ नगर पंचायतों में चुनाव होना है। हालांकि, चुनाव से ठीक पहले भी मतदाता बनने का एक और मौका दिया जाएगा।

नौ अक्टूबर से 15 अक्टूबर के बीच फिर से वोटर बना जा सकता है। इसलिए लोग तैयारी कर लें। 18 अक्टूबर को सूची का फाइनल प्रकाश किया जाना है।

-दिनेश त्रिपाठी, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी, निकाय चुनाव