नगर निगम बोर्ड बैठक में सपा-भाजपा पार्षदों में मारपीट, बैठक स्थगित

कस्तूरबा इंटर कॉलेज के प्रस्ताव पर हुआ बवाल, कोतवाली थाना में दी तहरीर

BAREILLY:

नगर निगम के मिनी सदन की गरिमा वेडनसडे को उस वक्त तार-तार हो गई, जब सपा-भाजपा पार्षद आमने-सामने आ गए। इस दौरान खुद पर हुए हमले से महिला पार्षद इतनी दहशत में आ गई कि उन्होंने महिला हेल्पलाइन 1090 पर फोन कर दिया। लिहाजा, सदन में पुलिस धमक पड़ी। लिहाजा, सदन के अध्यक्ष मेयर डॉ। आईएस तोमर ने बैठक बीच में ही रोककर अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी। इसके बाद सभी पार्षद कोतवाली गए, जहां भाजपा की महिला पार्षद शालिनी जौहरी ने सपा पार्षदों पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए नामजद तहरीर दी।

असंसदीय शब्दों का आरोप

कस्तूरबा इंटर कॉलेज की जर्जर इमारत का हवाला देते हुए सपा पार्षद नेता राजेश अग्रवाल ने इसे तिलक इंटर कॉलेज में शिफ्ट करने का प्रस्ताव 91 (2) में दिया था। इसमें भी प्रस्ताव 1 से 21 तक बिना सुनवाई किए ही 22 नम्बर पर इस प्रस्ताव की सुनवाई सपा पार्षद नेता ने कराई। जिसका भाजपा पार्षद नेता विकास शर्मा ने मामला हाईकोर्ट में लंबित होने की बात कह विरोध किया। वहीं भाजपा पार्षद कपिलकांत सक्सेना ने प्रस्ताव के खिलाफ मोशन लगाया। साथ ही, कहा कि तंज कसा कि जाने कैसी बदबू है, जो पार्षद राजेश अग्रवाल के कहने पर मेयर चल रहे। इस पर भड़कते हुए सपा पार्षद मो। सैय्यद रेहान अली व शमीम अहमद पार्षद कपिलकांत को मारने दौड़े। इतने में अन्य पार्षद भी गुत्थमगुत्था हो गए। सपा पार्षद नेता राजेश अग्रवाल का आरोप है कि कपिलकांत ने कहा कि सपा पार्षदों से बदबू आ रही और राजेश अग्रवाल को जानवर कहा। साथ ही उन पर पेचकस से हमला किया।

महिला पार्षदों संग मिसबिहेव

दोपहर सवा तीन बजे से शुरू हुई बोर्ड बैठक का आगाज ही हंगामे से हुआ। ई टेंडरिेंग व्यवस्था पर भाजपा व सपा पार्षदों में जबरदस्त नोक झोंक हो गई थी। बैठक के शुरू होने से पहले ही इसके हंगामेदार होने के आसार बन गए थे। वजह एक दिन पहले ही ट्यूजडे को बजट बैठक में भी सपा-भाजपा पार्षदों के बीच बवाल हुआ था। जिस पर बजट बिना पढ़े ही पास कर दिया गया था। वेडनसडे को हंगामे व मारपीट के बाद भाजपा महिला पार्षदों ने मेयर का मंच घेरकर नाराजगी जताई। जिस पर सपा पार्षदों की भीड़ भी जुट गई। शालिनी जौहरी की अगुवाई में भाजपा महिला पार्षदों ने सपा पार्षदों पर हाथापाई, अभद्रता और झड़प के आरोप लगाए।