PATNA : पटना नगर निगम के सिटी अंचल में अब अतिक्रमणकारियों के खिलाफ विशेष टीम धावा बोलेगी। 16 अगस्त से 31 अगस्त तक अतिक्रमण के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जाएगा। तीन दंडाधिकारी की अगुवाई में दो विशेष टीम गठित की गई है। 50 मजदूरों की फौज इस अभियान में शामिल होगी। हथियारों के साथ महिला एवं पुरुष पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में पूरा ऑपरेशन चलेगा।

अवैध निर्माण होंगे ध्वस्त

सिटी अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार मिश्रा ने बताया कि विशेष कटर, जेसीबी, ट्रैक्टर, क्रेन के साथ निगम लाव लश्कर के साथ इस अभियान को आरंभ करेगा। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 30 पर जीरो माइल से लेकर दीदारगंज तक के बीच अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा। एनएच किनारे बनी दुकानों, अवैध निर्माण को ढाहने के साथ ही सड़क पर खड़े वाहनों को जब्त कर कार्रवाई की जाएगी। वहीं गली-मोहल्लों में सरकारी नाला व सड़क पर किये गए अवैध निर्माण को ध्वस्त किया जाएगा। अतिक्रमण व अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई करने के लिए योजनाबद्ध ढंग से पूरी प्ला¨नग कर ली गई है। इस बार कोई बच नहीं पाएगा।

अवैध निर्माण पर हथौड़ा चलेगा और इसका खर्च भी वसूला जाएगा। कार्यपालक पदाधिकारी ने कहा कि अवैध कब्जा व निर्माण की सूचना नागरिक उन्हें सीधे मोबाइल पर दें। पहचान गुप्त रखी जाएगी। दोषी के खिलाफ कार्रवाई होगी।