नगर विकास मंत्री ने किया घाट निर्माण का शिलान्यास

सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

ALLAHABAD: बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी की तरह संगम नगरी इलाहाबाद में भी अब यमुना किनारे पक्के घाट दिखाई देंगे। इसकी शुरुआत यमुना किनारे 3.56 करोड़ की लागत से बनने वाले पक्का घाट के भूमि पूजन व शिलान्यास से हुई। यमुना बैंक रोड स्थित मौज गिरि मंदिर के पास नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने भूमि पूजन कर निर्माण कार्य की शुरुआत कराई।

बर्दास्त नहीं की जाएगी लापरवाही

भूमि पूजन के पूर्व मंत्री ने सर्किट हाउस में कुंभ मेला के लिए प्रस्तावित कार्यो के साथ ही अन्य विकास कार्यो की समीक्षा की। बैठक में मेयर अभिलाषा गुप्ता, कमिश्नर डॉ। राजन गोयल, डीएम सुहास एलवाई के साथ ही सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। मंत्री ने कहा कि कुंभ मेला के कार्यो में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी, जो भी काम प्रस्तावित हैं उन्हें समय से पूरा कराया जाए। कार्यो को पूरा करने में धन की कमी नहीं होने दी जाएगी।

सीवर कार्य में लापरवाही की शिकायत

मेयर व पार्षदों के साथ ही भाजपा नेताओं ने नगर विकास मंत्री से सीवर लाइन बिछाने के लिए चल रहे काम में लापरवाही की शिकायत की। बताया गया कि जगह-जगह सीवर लाइन बिछाने के लिए सड़क खोद कर छोड़ दी जा रही है। इस पर नगर विकास मंत्री ने जीएम गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई को कार्य में तेजी लाने का आदेश दिया। अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि, महामंत्री एवं जूना अखाड़ा के संरक्षक महंत हरि गिरि, महंत प्रेम गिरि के मंत्रोच्चार के बीच भूमि पूजन हुआ। इस अवसर पर मेयर अभिलाषा गुप्ता, पूर्व मंत्री डॉ। नरेंद्र सिंह गौर, शहर उत्तरी विधायक हर्षवर्धन बाजपेयी, नारायण गिरि, महंत देवेंद्र सिंह शास्त्री आदि मौजूद रहे।