- डीएसपी से की थी बदतमीजी से थी बात

- जांच के बाद एसएसपी ने तत्काल प्रभाव से कर दिया सस्पेंड

PATNA : पीरबहोर थाने के मुंशी मो। हैदर अली को सस्पेंड कर दिया गया है। मो। हैदर कई दिनों से पुलिस के सीनियर्स ऑफिसर्स के रडार पर थे। ड्यूटी के दौरान मुंशी ने लापरवाही तो बरती ही थी, साथ ही डीएसपी हेड क्वार्टर-क् बीके दास से बदतमीजी से बात की थी। इस बारे में जब पीरबहोर थाना के एसएचओ निसार अहमद की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई, तो मामला एसएसपी के पास पहुंच गया। इसके बाद पूरे मामले को इंवेस्टिगेट किया गया। इंवेस्टिगेशन में मुंशी मो। हैदर अली को दोषी पाया गया और फिर एसएसपी मनु महाराज ने उन्हें तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया।

क्या है पूरा मामला

नालन्दा डिस्ट्रिक्ट के हरनौत के सिरफी गांव के रहने वाले सुरेन्द्र कुमार अपने पड़ोसी युगल बिन्द की डेथ से संबंधित कुछ डॉक्यूमेंट थाना से लेने गए थे। बिन्द की फ् मई को पीएमसीएच में डेथ हो गई थी। पूरा दिन थाना में बैठाए रखने के बाद भी मुंशी ने उन्हें डॉक्यूमेंट नहीं दिया। इसके बाद क्फ् मई को सुरेन्द्र एसएसपी के जनता दरबार में गए। एसएसपी के नहीं होने के कारण डीएसपी हेडक्र्वाटर-ख् बीके दास लोगों की प्रॉब्लम सुन रहे थे। सुरेन्द्र का मामला जानने के बाद डीएसपी ने थाने पर कॉल किया। मुंशी मो। हैदर ने कॉल रिसीव किया और बदतमीजी से बात की। उसने डीएसपी को बोला कि आप डीएसपी हैं तो क्या कौनो गवर्नर हैं।

हाल ही में सस्पेंड हुआ था दारोगा

बिस्कोमान भवन के नीचे पान मसाला बेचने वाले मनोज कुमार की गांधी मैदान के दारोगा विजय कुमार सिंह ने जमकर पिटाई कर दी थी। 8 मई की इस वारदात पर एसएसपी ने कार्रवाई की और गांधी मैदान थाने के एसएचओ की रिपोर्ट पर दोषी दारोगा को 9 मई को सस्पेंड कर दिया गया।