सऊदी अरब से मंसूराबाद आए युवक की हत्या

मां का इलाज कराने के लिए गांव आया था युवक

बुधवार की सुबह कमरे में मिली खून से लथपथ लाश

हत्या के बाद सबूत मिटाने के किए गए थे प्रयास

छह अगस्त को चांद को लौटना था सऊदी अरब

NAWABGUNJ(JNN):

नवाबगंज के मंसूराबाद गांव का रहने वाला अबरार उर्फ चांद अपने गांव से सैकड़ों किलोमीटर दूर सऊदी अरब में रहता था। लेकिन मंसूराबाद में कोई दुश्मन उसके आने का इंतजार कर रहा था। वो 13 दिन पहले अपनी मां का इलाज कराने के गांव पहुंचा। छह अगस्त को उसकी वापसी का टिकट था। लेकिन वापसी से ठीक एक दिन पहले चांद के दुश्मन ने अपना काम कर दिया और चांद को मौत के घाट उतार दिया। बुधवार की सुबह खून से लथपथ चांद का शव उसके कमरे में मिला।

सऊदी अरब में करता था नौकरी, आया था घर

नवाबगंज के मंसूराबाद का रहने वाला अबरार उर्फ चांद पिछले कई सालों से सऊदी अरब में रहकर नौकरी करता था। मां के पैर में चोट आने के कारण उनकी देखभाल करने के लिए वह 13 दिन पहले सऊदी अरब से मंसूराबाद स्थित अपने घर पहुंचा था। मां का इलाज कराने के बाद उसने छह अगस्त को रिटर्निग का प्लान बना रखा था।

रिटर्निग से पहले कर दी गई हत्या

छह अगस्त को अबरार उर्फ चांद मंसूराबाद स्थित अपना गांव छोड़ता, सऊदी अरब लौटता। इसके पहले ही उसे मंगलवार की देर रात मौत के घाट उतार दिया गया। बुधवार की सुबह जब परिवार के लोग चांद को जगाने उसके कमरे में पहुंचे तो चांद का खून से लथपथ शव बिस्तर पर पड़ा था। शव देखते ही परिवार में हड़कंप मच गया। एसपी क्राइम रमाकांत प्रसाद व सीओ डीपी तिवारी डॉग स्क्वायड की टीम के साथ स्पॉट पर पहुंचे। डॉग स्क्वायड की टीम ने फ‌र्स्ट इनवेस्टीगेशन में कई एवीडेंस कलेक्ट किए। चांद के शरीर पर धारदार हथियार से प्रहार किए गए थे। जिसकी वजह से कई जगह पर चोट के निशान पाए गए। कमरे में कई जगह खून के छींटे पड़े हुए मिले, जिसके सैंपल फोरेंसिक टीम ने ले लिए हैं।

कमरे में लगाया गया था पोछा

पुलिस के साथ जब फोरेंसिक टीम ऑन द स्पॉट पर पहुंची तो कमरे में कई जगह-खून के धब्बे दिखाई दिए। ऐसा लग रहा था जैसे जमीन पर गिरे खून को साफ करने के लिए पोछा लगाया गया हो। सामानों को उलटा-पलटा गया था ताकि पुलिस हत्या को लूट के लिए हत्या का मामला समझे और उलझी रहे। लेकिन डॉग स्क्वायड की टीम ने कई एवीडेंस कलेक्ट किए।

चांद की जिंदगी थी अजीब

40 वर्ष की उम्र में ही चांद ने तीसरी शादी कर ली थी। पहली पत्‍‌नी को जहां उसने छोड़ दिया था। वहीं दूसरी पत्‍‌नी की मौत हो गई थी। तीसरी पत्‍‌नी न तो दुबई रहती है और न ही मंसूराबाद स्थित घर पर वो मुंबई में रहती है। चांद के चार बच्चे भी हैं। चांद पांच भाईयों में सबसे बड़ा था। छोटे भाई बब्लू व नसीम भी सऊदी में ही रहते हैं। चौथा भाई खालिद मानसिक रूप से बीमार है। वहीं पांचवे भाई वसीम से कुछ दिन पहले चांद का विवाद हुआ था।

- जांच में कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं। पीएम के लिए शव भेजा गया है। जल्द ही हत्या का खुलासा किया जायेगा।

डी.पी। तिवारी, सीओ सोरांव