-बीएचयू पुलिस चौकी से चंद कदम की दूरी पर हुई घटना

-पुरानी रंजिश में बदमाशों ने साइकिल के ट्यूब से घटना को दिया अंजाम

-तीन आरोपियों में से एक को पुलिस ने किया अरेस्ट

VARANASI

सीरगोवर्धन, लंका निवासी अमित कुमार यादव (18 वर्ष) की गुरुवार की देर रात हुई निर्मम हत्या से सनसनी फैल गई। पुरानी रंजिश में क्रिमिनल्स ने साइकिल की ट्यूब से उसका गला कसकर मार डाला। शुक्रवार की सुबह टहलने निकले राहगीरों को लगा कि शराब के नशे में कोई गिरा होगा मगर बाद में जब मृत युवक की पहचान हुई तो लोग सन्न रह गए। घटना की जानकारी परिवारवालों संग पुलिस को दी गई। पुलिस के मुताबिक मृत युवक सट्टेबाजी के खेल में लिप्त था। संभवत: रुपये के लेनदेन को लेकर हाल ही में किसी ने उसे धमकी दी थी, जिसका वीडियो भी वायरल हुआ है। पुलिस सट्टेबाजी, आशनाई सहित पुरानी रंजिश को आधार मानकर जांच में जुटी है। खास बात यह है कि जिस जगह पर यह वारदात हुई वहां से चंद कदम की दूरी पर ही बीएचयू पुलिस चौकी स्थित है।

फोन कर घर से बुलाया

सीएम एंग्लो बंगाली इंटर कॉलेज में 12वीं के स्टूडेंट रहे अमित कुमार यादव को गुरुवार की रात किसी ने कॉल कर बाहर बुलाया था। वह बनियान व हाफ पैंट पहने घर से मोबाइल पर बात करते हुए बाहर निकला। बीएचयू पुलिस चौकी से कुछ ही दूरी पर तीन चार की संख्या में मौजूद क्रिमिनल्स ने साइकिल की ट्यूब से गला कसकर अमित की हत्या कर दी। घटना के कुछ देर बाद कुछ लोग उधर से गुजरे इस दौरान सड़क पर गिरे एक युवक को देख लोगों ने सोचा कि कोई शराबी होगा। सुबह होने पर गिरा पड़ा युवक मृत मिला तो लोगों के होश उड़ गए। बाद में उसकी पहचान अमित यादव के रूप में हुई।

धमकी का ऑडियो हुआ था वायरल

पुलिस के मुताबिक घटना से पूर्व एक ऑडियो वायरल हुआ था। उसमें अमित को एक व्यक्ति फोन पर मारने की धमकी दे रहा है। यही नहीं आरोपी युवक धमकी भरे आडियो की रिकॉर्डिग अपने सहपाठियों के मोबाइल पर भेज कर कह रहा था कि हमारा मामला फंस गया है।

पढ़ाई के साथ सट्टे का था शौक

मृत अमित पढ़ाई के साथ-साथ पैसा कमाने के लिए आईपीएल में सट्टा लगाने का काम करता था। उसका कई लोगों के पास पैसा भी बकाया था। संभवत: तगादा करने के चलते ही उसे जान से मारने की धमकी दी गई। इस बीच मौके पर एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह, सीओ भेलूपुर सत्येंद्र तिवारी व लंका इंस्पेक्टर भारत भूषण तिवारी पहुंच गए। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी की फुटेज व फोरेंसिक टीम की मदद से मामले की जानकारी जुटाई जा रही है। मृत युवक के साथ पढ़ने वालों से भी पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने बताया कि क्रिमिनल्स को जल्द पकड़ लिया जाएगा।

गुस्साये लोगों ने रोड किया जाम

वहीं घटना से गुस्साये परिजनों व क्षेत्रीय लोगों ने शाम में डेडबॉडी रोड पर रख डाफी-छित्तूपुर मार्ग को जाम कर दिया। काफी मान मनौव्वल के बाद लोग माने। इस दौरान घंटे भर आवागमन बाधित रहा। मृतक के परिजनों ने चांदपुर मंडुआडीह निवासी सतीश यादव उर्फ छोटू समेत तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने सतीश को हिरासत में ले लिया है। मृतक दो भाई व एक बहन में सबसे बड़ा था। पिता लाल बहादुर यादव बीएचयू स्थित प्रेस में नौकरी करते हैं। घटना के बाद परिवारवालों का रो रोकर बुरा हाल था।

हत्यारों से हुई थी भिड़ंत

अमित की हत्या की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे लोग तरह-तरह की चर्चाएं करने लगे। घटनास्थल को देख लग रहा था कि अमित की मरने से पहले हत्यारों से भिड़ंत हुई थी। जिस स्थान पर अमित की हत्या की गई वहां आसपास कई परिवार रहता है लेकिन कोई अमित की मदद करने क्यों नहीं आया, इस पर भी सवाल उठ रहे हैं।