- हिस्ट्रीशीटर सुग्गू पाण्डेय के हत्यारोपी को पुलिस ने किया अरेस्ट

- आए दिन परेशान करता था सुग्गू, बाइक छीनने के प्रयास में मारा गया

ALLAHABAD: साहब वह आए दिन हमें किसी न किसी बात को लेकर परेशान किया करता था। घटना के दिन भी वह मुझसे गाली गलौज और मारपीट कर रहा था। मैने अपना बचाव करते हुए उसे मारा है। शातिर हिस्ट्रीशीटर सुग्गू पाण्डेय को मौत के घाट के आरोपी कौशल सोनकर ने बुधवार को कीडगंज पुलिस को कुछ यही कहानी बतायी। ख्9 सितंबर को सुग्गू की हत्या के बाद से वह फरार चल रहा था। मंगलवार रात पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि ख्9 सितम्बर को पहलवान बीर बाबा के मंदिर के निकट पुलिस को सुग्गू बेहद गंभीर हालात में मिला था। पुलिस ने उसे इलाज के लिए हास्पिटल में एडमिट कराया। जहां उसकी मौत हो गयी।

हत्यारोपी का भी है क्रिमिनल बैकग्राउंड

पुलिस टीम के कब्जे में आए जार्ज टाउन के अल्लापुर निवासी कौशल सोनकर के ऊपर स्थानीय थाने में विभिन्न धाराओं में केस दर्ज हैं। पुलिस कस्टडी में उसने सुग्गू की हत्या की बात स्वीकार की। बताया कि ख्9 सितम्बर को पहलवान बीर बाबा मंदिर के पास वह चाय पी रहा था तभी सुग्गू आया। पहले उसने शराब के नशे में गाली गलौज किया फिर मेरी बाइक व मोबाइल छीनने का प्रयास करने लगा। इस बीच मैंने आत्म रक्षा में उस पर ईट से प्रहार कर दिया और जान बचाकर भाग निकला। मंगलवार रात पुलिस इंटेलीजेंस सेकंड टीम को सूचना मिली कि सुग्गू पाण्डेय का हत्या अभियुक्त बांगड़ धर्मशाला के पास मौजूद है। टीम ने घेराबंदी कर हत्यारोपी को अरेस्ट कर लिया।

सुग्गू पर दर्ज हैं म्क् मामले

पुलिस ने बताया कि जिस सुग्गू पाण्डेय की कौशल ने हत्या की है वह मूलत: प्रतापगढ़ के लालगंज थाने का हिस्ट्रीशीटर है। उसके ऊपर हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, रासुका, गुण्डा एक्ट व चोरी संबंधित कुल म्क् विभिन्न मामले दर्ज हैं। हाईकोर्ट द्वारा नौ साल पहले सुग्गू को आजीवन कारावास की सजा सुनाई जा चुकी है। दो महीने पहले वह पेरोल पर छूटा था। जिसके बाद से वह लगातार फरार चल रहा था। कुछ महीने पहले पुलिस मुठभेड़ के दौरान वह मौका पाकर फरार हो गया। पुलिस को उसकी काफी दिनों से तलाश कर रही थी।