न्यायालय परिसर में लोगों ने की हत्यारोपी बेटे की धुनाई

रिमांड मजिस्ट्रेट ने 28 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा जेल

ALLAHABAD: जिस मां ने जन्म दिया, पाल पोस कर बड़ा किया उसी को मामूली सी बात पर मौत के घाट उतार दिया। क्या अपने क्या बाहर वाले जिसने भी इस घटना को सुना व अवाक रह गया। मां को मौत की नींद सुलाने वाले बेटे के प्रति सभी में गुस्सा था। शायद यही वजह रही कि जब हत्यारोपी बुधवार को कोर्ट लाया गया तो आक्रोशित लोगों ने उसकी जमकर धुनाई कर दी। बड़ी मशक्कत ने पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

दुलार में बिगड़ गया एकलौता बेटा

कैट थाना क्षेत्र के बेली कॉलोनी में पुष्पेश तिवारी की दो संतानों में अतिम एकलौता बेटा है। एकलौता बेटा होने के दुलार में अंकित बिगड़ गया था। गलत संगत में पड़ने के कारण व नशे का भी आदी हो गया। नशे की लत पूरी करने के लिए आए दिन व घर वालों से पैसे की मांग करने लगा। मांग पूरी न होने पर वह मां पर भी हाथ उठाने लगा था।

लोहे की राड से किया प्रहार

शनिवार को भी इसी बात पर उसका मां से झगड़ा हो गया था। तैश में आकर उसने लोहे की राड से मां रीता के सिर पर प्रहार कर दिया, जिससे उनकी मौत हो गयी। छोटी बहन पुष्पा के बयान और पिता पुष्पेश की तहरीर पर पुलिस ने अंकित के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया। मंगलवार को पुलिस को सूचना मिली कि अमित प्रयाग स्टेशन से शहर छोड़ने की फिराक में तो स्टेशन पर घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया गया।

कोर्ट में पेश करने लाए

बुधवार को उसे कैंट पुलिस न्यायालय में पेश करने के लिए लायी। न्यायालय परिसर में पहुंचते ही कुछ लोगों ने अचानक उसे पुलिस वालों के सामने ही पीटना शुरू कर दिया। पुलिस ने मशक्कत से उसे बचाया। पीटने वाले कौन थे यह जानकारी नहीं हो सकी। हालांकि पुलिस का कहना है कि इसमें विधि व्यवसाय से जुड़े और आम लोग शामिल थे। रिमांड मजिस्ट्रेट एनके गर्ग ने उसे न्यायिक हिरासत में 28 अक्टूबर तक के लिए जेल भेजने का आदेश सुनाया।