-पुलिस ने हत्यारोपी टिंकू से आला-ए-कत्ल दो नाली बंदूक भी बरामद की

-दो अन्य आरोपी फरार, तीन नामजद हुए अब तक गिरफ्तार

-गंगानगर में आठ दिसंबर को रेस्टोरेंट संचालक की कर दी थी हत्या

Meerut : मंगलवार को शहर के पॉश इलाके गंगानगर में दिनदहाड़े हुए हत्याकांड के मुख्य आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है। पुलिस इस हत्याकांड के दो नामजद को पहले गिरफ्तार कर चुकी थी, जबकि दो अभी फरार हैं। शनिवार को एसपी देहात एमएम बेग ने पुलिस लाइन में प्रेसवार्ता कर गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

बंदूक से मारी थी गोली

गंगानगर में रेस्टोरेंट संचालक सुशील चौधरी की उसके ही साथियों ने बीते मंगलवार दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी थी। आश्चर्यजनक है कि घटना के दौरान इस व्यस्त मार्ग से लोगों की आवाजाही बरकरार थी तो वहीं पब्लिक के सामने ही सुशील को हत्यारों ने गोली मार दी थी। हत्याकांड में पांच आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था, जिसमें से दीपक और संजय शर्मा को पुलिस ने घटना की रात्रि गिरफ्तार कर लिया था।

चला गया था करनाल

तीन फरार आरोपियों में गोली मारने वाला मुख्य आरोपी होशियार उर्फ टिंकू पुत्र गजराज सिंह निवासी कुनकुरा, थाना इंचौली को पुलिस ने बहतोला मोड़ से गिरफ्तार किया। हत्याकांड को अंजाम देने के बाद टिंकू करनाल (हरियाणा) भाग गया था। शनिवार को उसे पंचायत के लिए शहर में बुलाया गया था। मुखबिर की सूचना पर पहुंची पुलिस ने टिंकू को आला-ए-कत्ल दोनाली बंदूक के साथ धर दबोचा। पुलिस पड़ताल कर रही है कि यह बंदूक लाइसेंसी है या चोरी की है।

-----

लेनदेन के विवाद में गई जान

पुलिस लाइन में प्रेसवार्ता में एसपी देहात एमएम बेग ने आला-ए-कत्ल के साथ आरोपी टिंकू को मीडिया के सामने लेकर आए। उन्होंने बताया कि लेनदेन को लेकर सुशील की हत्या की गई। ऑपरेशन को लीड कर रहे सीओ सदर देहात शिवराज सिंह ने बताया कि सुशील चौधरी और टिंकू की दोस्ती थी। सुशील के अंकुर राणा से भी संबंध थे। खेड़ी मवाना का रहने वाला अंकुर राणा फिलहाल गंगानगर में रहता है और करीब पांच माह पहले सुशील ने रेस्टोरेंट खोलने के लिए अंकुर की जमानत पर टिंकू से ढाई लाख रुपये लिए थे। सुशील ने एक लाख रुपये एक बार में दे दिए, जबकि बाकी के पैसे के लिए टिंकू लगातार तगादा कर रहा था। बीते मंगलवार भी टिंकू तगादा करने सुशील के रेस्टोरेंट पहुंचा, यहां विवाद के बीच गाली-गलौज शुरू हो गई और स्विफ्ट कार में रखी दोनाली बंदूक निकालकर टिंकू ने सुशील को गोली मार दी। बंदूक और स्विफ्ट कार एक आरोपी दौराला के राजन की है।

पुलिस टीम को पांच हजार इनाम

हत्याकांड के मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी पर हौसला आफजाई करते हुए कप्तान एसएसपी दिनेश चंद्र दूबे ने टीम को पांच हजार रुपये नकद इनाम देने की घोषणा की। टीम में एसओ थाना गंगानगर राजेश कुमार भारती, एसएसआई श्रवण कुमार, कांस्टेबल अशोक, गुरुदीप, श्रीभगवान, जैल सिंह शामिल थे। बता दें कि हत्याकांड में दो अन्य आरोपी जितेंद्र उर्फ जॉनी निवासी भगवाननपुर थाना इंचौली और दौराला निवासी राजन फरार हैं।

सीओ सदर देहात के नेतृत्व में पुलिस टीम ने हत्याकांड के मुख्य आरोपी को आला-ए-कत्ल के साथ गिरफ्तार किया है। दो अन्य आरोपियों की भी जल्द गिरफ्तारी होगी। लेनदेन के विवाद में सुशील की हत्या हुई थी।

कैप्टन एमएम बेग, एसपी ग्रामीण