-मायके वालों ने ससुरालियों पर दर्ज कराई दहेज हत्या की एफआईआर

bareilly@inext.co.in
BAREILLY : आंवला के बझेड़ा में एक महिला की गर्दन में गोली मारकर हत्या कर दी गई। मायके वालों ने दहेज के लिए प्रताडि़त करने का आरोप लगाते हुए दहेज हत्या की एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस ने महिला के पति और चचिया ससुर को हिरासत में ले लिया है। वहीं पति ने पत्नी के मानसिक रूप से बीमार होने के चलते खुद गोली मारने की बात कही है।

दहेज के लिए किया प्रताडि़त

सिरौही, भमोरा निवासी मंटूरीलाल मौर्य ने अपनी बेटी प्रेमवती की शादी 18 अप्रैल 2018 को बझेड़ा निवासी मुकेश मौर्य के साथ की थी। उन्होंने दूसरी बेटी की भी शादी एक ही साथ की थी। मंटूरीलाल का आरोप है कि शादी के बाद से पति मुकेश, सास लौंगश्री, चचिया ससुर मलखान दहेज के लिए प्रेमवती को प्रताडि़त करते थे। जिसकी वजह से बेटी टेंशन में रहती थी और उन लोगों ने बेटी की गोली मारकर हत्या कर दी है।

एक दिन पहले मायके से आयी

वहीं आरोपी पति अशोक ने बताया कि वह मंडे को ही पत्‌नी को उसके मायके से लेकर आया था। ट्यूजडे को उसकी मां लौंगश्री घर से बाहर गई थीं और चाचा मकान के बाहर बैठे थे और वह बाहर फोन पर बात कर रहा था, तभी गोली चलने की आवाज आयी। जब अंदर जाकर देखा तो प्रेमवती ने खुद के गोली मार ली थी। एसएचओ आंवला पंकज वर्मा ने बताया कि गोली गर्दन में लगी है। परिजनों की तहरीर पर दहेज हत्या की एफआईआर दर्ज कर ली है।