-घर के अंदर सो रही थी, किसी करीबी पर शक

-बेटे ने लूट के इरादे से हत्या का लगाया आरोप

BAREILLY: भुता के पृथ्वीपुर में घर के अंदर सो रही बुजुर्ग महिला की सिलबट्टा से सिर कुचलकर हत्या कर दी गई। बेटे ने लूट के लिए हत्या की आशंका जताई है, लेकिन पुलिस का शक किसी घरवाले पर ही जा रहा है। क्योंकि घर के अंदर अनजान आ नहीं सकता है। पुलिस जांच में महिला के पति टीचर थे। पति की मौत के बाद महिला ने मृतक आश्रित कोटे में छोटे बेटे की नौकरी लगवा दी थी, जिसको लेकर दोनों भाइयों में भी झगड़ा होता था। पुलिस कई अन्य पहलुओं पर भी जांच कर रही है। पुलिस ने एक नाबालिग को पूछताछ के लिए पकड़ा है।

पहनी हुई ज्वैलरी गायब

62 वर्षीय त्रिलोकी देवी घर के अंदर कमरे में सो रही थी। छोटे बेटे श्रवण ने बताया कि मंडे सुबह जब उसकी बेटी सुमन ने दादी को आवाज लगाई तो कोई जवाब नहीं आया। इस पर उसने कमरे में जाकर देखा तो दादी की चारपाई पर लाश पड़ी थी। दादी के सिर को सिलबट्टा से कुचला गया था। सुमन के चीखने पर परिवार के अन्य लोग पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर थाना पुलिस और फील्ड यूनिट की टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच की। पुलिस को मौके से खून से सना सिलबट्टा मिला है। जिसमें बाल भी लगे हुए थे। श्रवण की मानें तो मां की पहनी हुई ज्वैलरी व 5 हजार रुपए गायब थे। किसी ने लूट के चलते हत्या की है।

पौत्र को पूछताछ के िलए पकड़ा

त्रिलोकी देवी के दो बेटे श्रवण कुमार व रोहिताश हैं। उनके पति काशीराम टीचर थे। काशीराम की मौत चुकी है। उनकी जगह पर छोटे बेटे श्रवण कुमार को चतुर्थ श्रेणी की नौकरी मिली थी। वह भगवंतापुर में तैनात हैं। थानाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि त्रिलोकी देवी के पति शिक्षक थे। मृतक आश्रित में बड़े बेटे रोहिताश को नौकरी मिलनी चाहिए थी लेकिन त्रिलोकी देवी ने छोटे लड़के को नौकरी दिलाई थी। इसको लेकर परिवार में काफी दिनों तक विवाद चल रहा था। हत्यारा कोई करीबी ही है। पुलिस ने रोहताश के नाबालिग बेटे को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

बुजुर्ग महिला की सिलबट्टा मारकर हत्या की गई है। लूट के लिए हत्या की बात परिजन कह रहे हैं, लेकिन हत्या की वजह कोई ओर है। किसी घर के सदस्य पर ही शक जा रहा है।

सतीश कुमार, एसपी रूरल