- दोपहर को खाना बनाते समय घर में घुसकर मारी गोली मौके पर ही मौत

-शादीशुदा चाचा से बहन ने कर ली थी शादी

बरेली:

क्योलडि़या में प्रेम विवाह करने वाली बहन को उसके भाई ने गोली मारकर संडे दोपहर को हत्या कर दी. हत्या के बाद हत्यारोपी मौके से तमंचा सहित फरार हो गया. बताया जाता है कि मृतका ने अपने चाचा से ही प्रेम प्रसंग के बाद 17 दिसम्बर 2018 को निकाह कर लिया था. इसी को लेकर मृतका का भाई बदला लेने की साजिश में लगा था. पुलिस ने मृतका के पति की तहरीर पर हत्यारोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. पुलिस का कहना है कि हत्यारोपी फरार है लेकिन जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

प्रेमी पहले से था शादीशुदा

क्योलडि़या के गांव परसरामपुर में इरशाद के भाई जाबिर का निकाह 14 वर्ष पहले न्यूरिया निवासी गुलजार से हुआ था. जिससे गुलजार के दो बच्चे भी हैं. लेकिन गलत हरकतों के चलते पत्नी ने उसके साथ रहने से मना कर दिया. दोनों का मामला कोर्ट में चल रहा है. इसी बीच जाबिर के प्रेम संबंध भाई इरशाद की बेटी शबाना से हो गए. परिवार वालों ने विरोध किया तो जाबिर ने शबाना से निकाह कर लिया. शबाना के पिता का आरोप है कि जाबिर तांत्रिक था और उसने शबाना को प्रेम प्रसंग में फंसा लिया है. शबाना के प्रेम विवाह से नाराज उसके भाई तालिब ने उसकी हत्या की साजिश बना डाली.

एक सप्ताह पहले ही आया गांव

परिवार वालों का कहना है कि तालिब दिल्ली में रहकर जरी का काम करता है. वह जनवरी में भी दिल्ली से बरखन आया था लेकिन परिवार वालों ने समझाकर उसे दिल्ली भेज दिया. वहीं जाबिर शबाना से निकाह करने के बाद 1 माह के लिए गांव से बाहर चला गया था. एक सप्ताह पहले ही वह शबाना को लेकर गांव वापस लौट आया. यह बात तालिब को पता चली तभी वह दिल्ली से गांव वापस लौट आया. इसके बाद मौका पाकर दोपहर एक बजे तमंचा लेकर जाबिर के घर में घुस गया, शबाना खाना बना रही थी इसी दौरान तालिब ने शबाना के सिर में तमंचे से गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर सुधीर कुमार सिंह सिरोही पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

===========

-जाबिर की तहरीर पर तालिब के खिलाफ हत्या की एफआईआर दर्ज कर ली गई है. आरोपी को पकड़ने के लिए कई जगह दबिश दी जा रही हैं. शीघ्र ही आरोपी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

सुधीर सिंह सिरोही, इंस्पेक्टर