-परिजनों ने तहरीर में सुसाइड की कही बात

-ओनर किलिंग के पहलू से भी मामले की जांच कर रही पुलिस

<द्गठ्ठद्द>क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ<द्गठ्ठद्दद्गठ्ठस्त्र> :

सुभाषनगर के मोहल्ला रविन्द्र नगर निवासी युवती का थर्सडे को उसके घर के बाहर जला हुआ शव मिला। युवती की मां घर में सो रही थी। सुबह पांच बजे जब युवती की मां ने उसे तलाशा तो उसका शव घर के मेन गेट के बाहर पड़ा मिला। मां ने जब बेटी का शव देखा तो उनकी चीख निकल गई। चीख की आवाज सुनकर पड़ोसी मौके पर पहुंचे और सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव कब्जे में लेकर पोस्मार्टम के लिए भ्ोज दिया।

चौखट पर पड़ा मिला शव

रविन्द्र नगर निवासी डोरीलाल वर्मा की बेटी रेनू 25 वर्षीय एमए पास कर चुकी है। डोरी लाल टैक्सी ड्राइवर है और मूल रूप से दातागंज के गांव गुलडिया के रहने वाले हैं। रेनू रविन्द्र नगर में मां शांति देवी, भाई आशीष वर्मा और पिता डोरी लाल वर्मा के साथ रहती थी। वेडनसडे को डोरी लाल बेटे आशीष के साथ धान लेने के लिए गांव गए थे। घर पर रेनू और उसकी मां शांति देवी थी। रात को रेनू ने मां के साथ खाना खाया और आशीष के कमरे में सोने के लिए चली गई। थर्सडे सुबह पांच बजे जब उसकी मां शांति देवी जागी तो उसे कमरे में जगाने के लिए गई तो वह कमरे में नहीं थी। इस पर उन्होंने मेन गेट देखा तो गेट अंदर से खुला था, लेकिन गेट खोलने पर खुला नहीं। जिस पर वह दूसरे गेट से बाहर गई तो दंग रह गई.मेन गेट के चौखट पर रेनू का जला हुआ शव पड़ा था।

शव के पास मिला सुसाइड नोट

रेनू का शव जिस जगह पर मिला उसके पास ही पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें रेनू लिखा है 'मम्मी-पापा जाने अनजाने में हमसे जो भी गलतियां हुई है हमें माफ करना, हम अपने जीवन को खत्म कर रहे हैं। आपकी बेटी रेनू.' बस इतना लिखा हुआ सुसाइड नोट मिलने से पुलिस और परिजनों ने रेनू की मौत को सुसाइड मान लिया। परिजनों ने रेनू की मौत की तहरीर भी सुसाइड की दी है। वहीं पुलिस का कहना है कि वह सभी पहलू से जांच कर रही है।

ुलगते सवाल

-रेनू ने जब मौत से पहले सुसाइड नोट लिखा तो उसे कमरे में क्यों नहीं छोड़ा

-रेनू ने खुद को आग लगाई तो वह चीखी क्यों नहीं

-खुद को आग लगाने के बाद उसने मेन गेट को बंद क्यों किया

-रेनू ने अगर घर के बाहर आग लगाई तो चीख की आवाज पड़ोसियों को क्यों नहीं सुनाई दी।

-आग से जलते समय कोई भी बचाव के लिए हर संभव प्रयास करता है तो क्या रेनू ने नहीं किए

गुमराह करने की कोशिश्ा तो नहीं

रेनू की हत्या हुई है या उसने सुसाइड किया है, ये तो जांच के बाद ही तय हो पाएगा। लेकिन हालात जो इशारा कर रहे हैं, उससे तो यही लग रहा था कि रेनू की हत्या की गई है। फिलहाल पुलिस मामले की हर पहलू पर जांच करने में जुटी है। वहीं पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। वहीं पुलिस ने रेनू का लैपटॉप भी कब्जे में ले लिया है।

रिश्ता तलाश रहे थे परिजन

रेनू की मौत की सूचना मिलते ही डोलीलाल वर्मा और बेटा आशीष भी मौके पर पहुंच गए। परिजनों ने बताया कि वह रेनू के लिए रिश्ता देख रहे थे। वह जल्द ही उसकी शादी करने की तैयारी कर रहे थे। इस बार जो रिश्ता देखा वह घर वालों को तो पसंद था लेकिन रेनू को पसंद नहीं था।