-दहेज को लेकर दामाद-ससुर में चल रही थी टेंशन

-पार्टी में शराब पीने से मना करने पर किया छत से पथराव

BAREILLY: बारादरी के संजयनगर में रिसेप्शन पार्टी में दामाद ने ससुर की सिर में ईट मारकर हत्या कर दी। ससुर-दामाद के बीच दहेज को लेकर अनबन चल रही थी। दामाद ससुराल में साले के बेटे की रिसेप्शन पार्टी में पिता और दो भाइयों के साथ शामिल होने आया था। यहां पर शराब पीने के दौरान ससुराल से झगड़ा हो गया। जिसके बाद दामाद ने छत के ऊपर से ईट फेंक दी, जो ससुर के सिर में लग गई। उसे हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने दामाद, उसके पिता और दो भाइयों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कर आरोपी दामाद और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

पौत्र की शादी का था रिसेप्शन

80 वर्षीय रूपलाल प्रजापति ने अपनी बेटी राजकुमारी की शादी 29 जून 2017 को बिचपुरी, बिथरी चैनपुर निवासी अनिल से की थी। आरोप है कि अनिल शादी के बाद से ही दहेज में बाइक, फ्रिज और टीवी की मांग करता था और राजकुमारी को परेशान करता था। इसको लेकर ससुर-दामाद में अनबन चल रही थी। 5 जुलाई को रूपलाल के पौत्र आकाश की शादी हुई थी। 6 जुलाई की रात संजय नगर में रिसेप्शन पार्टी रखी गई थी। जिसमें अनिल अपने पिता बच्चू लाल, भाई राजवीर और दर्शन के साथ आया था। अनिल अपने भाइयों के साथ शराब पी रहे थे। इसका रूपलाल ने विरोध किया। जिसको लेकर गाली-गलौज हो गई। यही नहीं उसके बाद अनिल व अन्य छत पर चढ़ गए और ईट फेंकना शुरू कर दिया। ईट रूपलाल के सिर में लग गई, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने अनिल और बच्चूलाल को गिरफ्तार कर लिया है।

2---------------------

लूट में घायल चौकीदार की मौत

पुलिस अब हत्या की धारा में करेगी बढ़ोत्तरी

सीबीगंज के परसाखेड़ा इंडस्ट्रियल एरिया में 30 जून की रात अरुण अग्रवाल की इंक फैक्ट्री में डकैती में घायल चौकीदार छोटेलाल मिश्रा की सैटरडे सुबह इलाज के दौरान मौत हो गई। 7 दिन से उसका एसआरएमएस हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था। उसके सिर में भारी वस्तु से वार किया गया था। लुटेरे उसे मरणासन हालत में टॉयलेट में बंद करके गए थे। पुलिस चोरी की वारदात में पकड़े गए मुकेश, राजू और उनके फरार साथी डब्लू के द्वारा ही वारदात को अंजाम देने का दावा कर रही है। पुलिस का दावा है कि तीनों ही फैक्ट्री में घुसे थे और चोरी करने के बाद जब वापस लौट रहे थे तो चौकीदार छोटेलाल मिश्रा ने डब्लू को पीछे से पकड़ लिया था। डब्लू ने छोटेलाल मिश्रा के सिर में डंडा मार दिया था, जिससे वह घायल हो गया था। वहीं इस मामले में पुलिस कोई भी माल बरामद नहीं कर सकी है। पुलिस का कहना है कि लूटा हुआ माल डब्लू के पास है। इसके अलावा वहां से गायब डीवीआर को किला नदी में फेंक दिया गया था। फिलहाल पुलिस डब्लू की तलाश कर रही है।

---------------------------

30 हजार रुपए के लेनदेन में दोस्त ने की थी हत्या -फोटो

भोजीपुरा केपीपलसाना चौधरी में 3 जुलाई को संतोष की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। संतोष की हत्या उसके दोस्त निखिल ने अपने साथी कमल के साथ मिलकर की थी। एसपी सिटी ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि निखिल के संतोष पर 30 हजार रुपए बकाया थे। कई बार मांगने पर भी संतोष ने रुपए नहीं दिए थे। निखिल ने हरिओम के मोबाइल से फोन कर संतोष को बुलाया था। उसके बाद सभी ने पीपलसाना में शराब पी थी। शराब पीने के दौरान रुपए वापस मांगने पर झगड़ा हो गया। संतोष ने निखिल को चांटा मार दिया तो उसे गुस्सा आ गया, तो कमल ने संतोष को नीचे गिरा दिया और निखिल ने बाग में ही पड़े कंक्रीट के पत्थर से संतोष की सिर कुचल कर हत्या कर दी। पुलिस सर्विलांस की मदद से हरिओम के पास पहुंची तो फिर निखिल का पता चला लेकिन वह फरार हो गया, जिससे पुलिस का शक नितिन पर पुख्ता हो गया।