-मीरगंज में हत्या कर फेंकी गई लाश का खुलासा, पे्रमी की खातिर पत्नी ने ली थी जान

-पेड़ों की बिक्री कराने के बहाने पति को हिमाचल से लेकर आई थी बरेली

BAREILLY : क्रिमिनल चाहे कितना भी शातिर हो, कोई न कोई सुराग छोड़ ही देता है। मीरगंज में जगदीश की हत्या में भी ऐसा हुआ। जगदीश की पत्‌नी मीना ने प्रेमी सोरन सिंह उर्फ विजेंद्र सिंह के साथ मिलकर हिमाचल में उसकी हत्या की प्लानिंग की। प्लानिंग के तहत वह प्रेमी के साथ पति को बरेली स्थित गांव में पेड़ों की बिक्री के बहाने लेकर आयी और फिर चाकू से बेरहमी से गोदकर हत्या कर दी। किसी को शक न हो इसके लिए दोनों ने हिमाचल में ही फोन स्विच ऑफ कर दिए, लेकिन वापसी के वक्त पत्‌नी ने मुरादाबाद में फोन ऑन कर दिया। फिर क्या था पुलिस ने सर्विलांस की मदद से दोनों की लोकेशन ट्रेस कर ली और फिर पूछताछ में दोनों ने हत्या की बात कबूल कर ली। पुलिस ने वारदात का खुलासा करते हुए जगदीश की पत्‌नी और पत्‌नी के प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल चाकू भी बरामद कर लिया है।

एक शख्स ने देखा था साथ में

प्रेस कांफ्रेंस में प्रभारी एसएसपी डॉ। सतीश कुमार ने बताया कि जगदीश की लाश पापुलर के बाग में मिली थी। जब जगदीश की पहचान हुई तो पता चला कि जगदीश करीब एक वर्ष से पत्‌नी मीना और बच्चों के साथ हिमाचल में रहता था। वह बरेली क्यों आया था, इस बारे में पता नहीं चल सका। पुलिस ने जब उसकी पत्‌नी को फोन कर सूचना दी तो उसने भी पति की मौत पर कोई ज्यादा रिएक्शन नहीं किया। बताते हैं कि पत्‌नी ने कह दिया कि जगदीश मर गया तो वह क्या करे। इसी दौरान एक शख्स ने पुलिस को बताया कि जगदीश को उसने एक महिला और एक पुरुष के साथ खेतों की ओर जाते देखा था, लेकिन वह उन दोनों को जानता नहीं है। जब पुलिस ने पूछताछ शुरू की तो सामने आया कि जगदीश की पत्‌नी मीना का कैरेक्टर कुछ सही नहीं है।

बरेली न आने का बोला झूठ

पुलिस ने जब मीना के मोबाइल की कॉल डिटेल निकलवाई तो पता चला कि उसका फोन हिमाचल में ही स्विच ऑफ हो गया है, लेकिन वापसी में मुरादाबाद में ऑन हुआ है। इसी दौरान पत्‌नी भी बरेली आयी तो पुलिस पूछताछ में उसने इससे पहले बरेली आने से इनकार किया, जिससे पुलिस को उस पर शक हुआ। जब उसके मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाली तो सोरन सिंह उर्फ विजेंद्र सिंह का नाम आया। उसका भी फोन हिमाचल से स्विच ऑफ था। वह भी बरेली आया था। पुलिस ने जब दोनों से सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने अपना गुनाह कबूल कर लिया।

वापस चल दिए थे हिमाचल

पुलिस पूछताछ में मीना ने बताया कि जगदीश शराब पीने का आदती था। उसके 6 बच्चे हैं, जिन्हें पालना मुश्किल हो रहा था। जगदीश उसके साथ मारपीट भी करता था। इसी दौरान उसकी मुलाकात हिमाचल में शाहबाद रामपुर निवासी सोरन सिंह से हो गई। सोरन सिंह की पत्‌नी की मौत हो चुकी है। दोनों के अवैध संबंध हो गए तो जगदीश ने मारपीट ज्यादा शुरू कर दी। इसी के तहत दोनों प्लान के तहत उसे खेत के पेड़ बेचने के बहाने मीरगंज लेकर आए। यहां पर उसे शराब पिलाई और फिर पत्‌नी ने उसे थप्पड़ मारकर नीचे गिरा दिया। जब वह उठा तो फिर पत्‌नी ने थप्पड़ मारे और फिर पत्‌नी के कहने पर सोरन ने जगदीश के पैर पकड़ लिए। फिर पत्‌नी जगदीश के शरीर के ऊपर बैठ गई और चाकू से ताबड़तोड़ पेट में वार किए और वापस हिमाचल को चल दिए।