लगातार बढ़ रही घटनाओं से पुलिसिंग पर उठे सवाल

शहर से गांव तक वारदातें, दहशत के साए में जी रहे लोग

ALLAHABAD: जिले में बढ़ रही कत्ल की वारदातों पर विराम ही नहीं लग पा रहा है। शहर से लेकर गांव तक हत्यारे बेखौफ हैं। खूनखराबे की घटना को देखकर लोग सहमे हुए हैं। शनिवार को एक और सनसनीखेज मामला सामने आया हाईवे पर। सुबह के वक्त हाथ-पैर बांधकर हत्या के बाद बॉडी को सड़क किनारे फेंक दिया गया। सूचना मिलने पर उतरांव पुलिस ने बॉडी को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पहचान न होने से घटना के बारे में कुछ भी पता नहीं चल पाया।

शुक्रवार की रात मारी गयी दो को गोली

बता दें कि शुक्रवार की रात औद्योगिक थाना क्षेत्र के दो युवकों को गोली मार दी गयी थी। दोनों युनाइटेड कॉलेज के छात्र थे। गोली मारने वाले तीन युवक भी इसी कॉलेज के छात्र बताये गये हैं। इस मामले में भी अभी तक कोई पकड़ा नहीं गया है। इसी दिन करछना में सात साल की मासूम की बलात्कार के बाद हत्याकर बॉडी कुएं में फेंक दिये जाने का मामला सामने आया था।

केस वन

एक ही दिन में छह को मारा

पिछले दिनों एक ही दिन में जिले में कुल छह हत्याएं हुई। करेली में एक ही परिवार में पिता युनुस समेत बेटी सलमा और मासूम एना मर्निया की हत्या की गई। इसी दिन नवाबगंज में सुनील और अनिल नामक सगे भाईयों की घर में लाठी डंडे से पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। करछना में उपेन्द्र शर्मा की बदमाशों ने बालू घाट के किनारे पीट-पीट कर हत्या कर दी।

केस-टू

हत्या के बाद जलाकर फेंकी बॉडी

दारागंज बख्शी बांध पुलिस चौकी से कुछ दूरी पर बदमाशों ने दो युवकों की हत्या कर दी। उसकी पहचान मिटाने के लिए पेट्रोल डालकर शव को जला दिया। सिटी में हुए दोहरे हत्याकांड की गुत्थी अभी तक पुलिस नहीं सुलझा सकी है। अब तक कातिलों का पता लगाना तो दूर कत्ल की वजह भी नहीं पता चल सकी है।

केस-थ्री

मां-बेटे को मारकर फेंक दिया

सोरांव के कल्याण का पुरा गांव के पास शीला देवी और उसके मासूम बेटे हिमांशु की गला घोट कर हत्या कर दी गई। कत्ल के बाद पुलिस ने मृतका के प्रेमी हवलदार को दो साथियों के साथ गिरफ्तार कर खुलासा किया।

केस फोर

बालू घाट के किनारे फेंकी लाश

धूमनगंज के शाहपुर गांव में बहनोई के घर रहने वाले करछना निवासी पप्पू की गला दबाकर हत्या कर दी गई। कातिलों ने मृतक की लाश बालू घाट के किनारे झाडि़यों में फेंक दी थी। झाड़ी में शव मिलने के बाद हरकत में आई पुलिस ने छानबीन शुरू की। काफी दिन बाद पुलिस ने हत्यारे रिश्तेदार को गिरफ्तार किया।

आंकड़ों में कत्ल की वारदात

जनवरी से मार्च के बीच

वर्ष हत्याएं

2018 30

2017 24

2016 28

जिले में वर्षवार हुई हत्या की वारदातें

वर्ष हत्याएं

2018 113

2017 140

2016 129