agra@inext.co.in
AGRA : ढाई लाख रुपये की चिल्लर के लिए 27 नवम्बर को थाना हरीपर्वत के मदिया कटरा में घी कारोबारी की हत्या की गई थी। मामले में पुलिस ने तीन युवकों को पकड़ा। इनमें से एक जूडो में ब्लैक बेल्ट है, जो गर्लफ्रेंड के चलते अपराध के रास्ते पर चला गया। इनके पास से नगदी और मोबाइल बरामद किए गए। एसपी ग्रामीण डॉ। अखिलेश नरायण ने थाना हरीपर्वत में प्रेसवार्ता कर खुलासा किया।

एक दिन पहले कर गए थे रेकी

मदिया कटरा निवासी 78 वर्षीय संतोष मल्होत्रा की दुकान पर गला घोंटकर हत्या की गई थी। पुलिस के मुताबिक एक दिन पहले शातिर विनीत, विपिन और सुमित रेकी कर गए थे। उस दिन मौका नहीं मिल पाया। चूंकि कारोबारी वहां पर आए नहीं थे। दूसरे दिन तीनों पहले से वहां पर सामने की तरफ बैठे थे। जैसे ही कारोबारी ने आकर दुकान खोली, वैसे ही तीनों झपट पड़े। उन्होंने बचने के लिए संघर्ष किया, लेकिन सुमित ने मुंह दबा दिया। दोनों ने साथ लाए हुए गमछे से उनका गला घोंट दिया। पुलिस के मुताबिक विपिन ब्लैक बेल्ट है। उसने खंदारी स्थित ट्रेनिंग कोचिंग से जूडो सीखे थे। एक प्रतियोगिता में उसे ब्लैक बेल्ट मिली थी। उसकी गर्लफ्रेंड भी है। जिसकी फरमाइश को पूरा करने के लिए उसने अपराध का रास्ता चुना। विपिन के पिता कानपुर में रोड कॉन्टे्रक्टर हैं।

एक पहले भी कर चुका है लूट

विनीत और सुमित नशा करने के लिए केमिकल और व्हाइटनर सूंघते हैं। इसके बिना इन्हें नींद नहीं आती। एक चौथे युवक ने इन्हें दुकान म दो से ढाई लाख की चिल्लर की जानकारी दी थी। इसी के बाद इन युवकों ने लूट की योजना बनाई। विनीत ने पूर्व में मोबाइल लूट की घटनाओं को अंजाम दिया है। पुलिस के मुताबिक पूछताछ में अपराधियों ने बताया कि अधिकतर घटनाएं रात में करते हैं। मकान और दुकानों को निशाना बनाते हैं। जहां भी बुजुर्ग, महिलाएं, बच्चे अकेले रहते हैं, वे मकान इनके निशाने पर रहते हैं। संतोष मल्होत्रा की हत्या के बाद हत्यारों ने वहां से 10 हजार रुपये लूट लिए। पुलिस ने 8601 रुपये बरामद दिखाए हैं, जबकि परिजनों ने लूट में 35 हजार रुपये और तीन वीडियो गेम भी बताए थे

लगा कि बेहोश हो गए

हत्यारोपियों का कहना था कि वह लूट के इरादे से आए थे। संतोष मल्होत्रा ने संघर्ष शुरु किया तो उनका मुंह दबा दिया। वह नीचे गिर गए। तीनों को लगा कि बेहोश हो गए, जबकि उनकी मौत हो चुकी थी। हत्यारों का कहना था कि वे हत्या के इरादे से नहीं गए थे।

पकड़े गए बदमाश
* विनीत कश्यप उर्फ बाबू पुत्र हरीओम निवासी खंदारी
* विपिन कुमार दिवाकर पुत्र विजेंद्र सिंह निवासी बाई का बाजार सिकंदरा
* सुमित उर्फ भिनका पुत्र ज्ञान सिंह निवासी बापू नगर, खंदारी

बरामद सामान कैश
8601
मोबाइल
03

WorldPolioDay : भारत को पोलियो मुक्‍त करने वाला आज पीएम मोदी की कैबिनेट में हैं मंत्री, 23 साल पहले की थी शुरुआत

साइंस फेस्टिवल : मंत्री हर्षवर्धन बोले यहां दिखेगी विज्ञान की अद्भुत दुनिया

Crime News inextlive from Crime News Desk