डबल मर्डर की जांच में निकली पुलिस तो सामने आया ट्रिपल मर्डर

घर के दामाद ने पहले किया पत्‍‌नी का कत्ल, फिर ससुर और साली को मारा

पुलिस ने किया करैली में हुए बाप-बेटी की हत्या का खुलासा

ALLAHABAD: एक मर्डर छिपाने के लिए उसने डबल मर्डर की वारदात को अंजाम दिया और यही कदम उसके लिए घातक हो गया। डबल मर्डर की जांच में निकली पुलिस तो पता चला कि मामला ट्रिपल मर्डर का है। करैली में हुए बाप-बेटी की हत्या का खुलासा करते हुए एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि घर के दामाद ने ही पहले पत्‍‌नी की हत्या की थी। फिर ससुराल में इसकी पूछताछ न होने लगे इस डर से उसने ससुर और साली को भी मार डाला। पुलिस ने मामले में मुख्य आरोपी साहिल उर्फ वीरू निवासी नई बाजार थाना धूमनगंज के साथ उसके सहयोगी जीजा योगेश उर्फ सोनू निवासी रोशनबाग थाना खुल्दाबाद को भी गिरफ्तार कर लिया है। तीसरी लाश भी धूमनगंज स्थित तालाब से बरामद कर ली गई है।

सुलोचना ने किया लव मैरिज

करैली के नयापुरवा मोहल्ले के माधव प्रसाद व उसकी बड़ी बेटी की दो दिन पूर्व हत्या की गई थी। डबल मर्डर की सूचना पर पुलिस ने जांच शुरू की। एक-एक कर रिश्तेदारों से पूछताछ शुरू की गई तो मामला और उलझ गया। एसएसपी के अनुसार पूछताछ में पता चला कि माधव की दूसरी बेटी सुलोचना ने लव मैरिज की थी। उसने साहिल उर्फ वीरू निवासी नई बाजार थाना धूमनगंज से शादी की।

पिता ने पीछा कर जाना सच

पूछताछ में साहिल ने बताया कि उसके बुआ के लड़के राजकुमार ने उसका परिचय माधव प्रसाद की बेटी सुलोचना से कराई। फोन पर शुरू हुई बात के बाद दोनों में नजदीकियां बढ़ीं और उन्होंने मंदिर में शादी भी कर ली। लेकिन साहिल के घरवाले इससे अंजान थे। मुंडेरा बाजार स्थित भूसा वाली गली में किराए का कमरा लेकर दोनों रहने लगे। इसी बीच साहिल के परिवार वालों ने उसकी शादी कसारी मसारी की सुमन पुत्री भइयालाल से कर दी। कुछ महीने बाद दूसरी पत्‍‌नी को साहिल पर शक हुआ तो उसने ससुर को मामले की जानकारी दी। बहू के शक जताने पर साहिल के पिता एक दिन उसका पीछा करते हुए किराए का कमरा और पहली पत्‍‌नी दोनों को देख लिया। इसके बाद साहिल की पोल खुल गई।

दोराहे पर फंसा तो बनाया प्लान

इसके बाद साहिल के लिए दोनों तरफ मैनेज करना मुश्किल हो गया। एक तरफ परिवार वाले दूसरी पत्‍‌नी के साथ रहने का दबाव बना रहे थे तो दूसरी ओर सुलोचना परिवार वालों को छोड़ने की जिद पर अड़ी थी। इसे लेकर दोनों में आए दिन झगड़े भी होने लगे थे। तंग आकर कुछ दिन पहले साहिल ने सुलोचना को रास्ते से हटाने का प्लान बना लिया। बीते दो जनवरी को उसने गहरी नींद में सो रही सुलोचना सोते समय हत्या कर दी। लाश को एक दिन कमरे में रखने के बाद उसने रोशनबाग में रहने वाले जीजा योगेश को बुलाया और लाश को ठिकाने लगाने में मदद मांगी। इसके बाद दोनों ने सुलोचना की लाश को बाइक से ले जाकर धूमनगंज स्थित तालाब में फेंक दिया। इसके पहले उन्होंने लाश की पहचान छिपाने के लिए उसका सिर पत्थर से कूंचकर पत्थर से बांध दिया था, ताकि वह ऊपर न आ सके।

कहीं अर्चना बहन के बारे में न पूछे

पत्‍‌नी की हत्या के बाद साहिल को यह डर सताने लगा था कि कहीं सुलोचना की बहन अर्चना उसके बारे में पूछताछ न करने लगे और उसके गायब होने की रिपोर्ट न दर्ज करा दे। इसके बाद उसने ससुर और साली को भी मारने की योजना बना ली। ससुर माधव प्रसाद और साली अर्चना की हत्या के इरादे से वह चार जनवरी को ही ससुराल पहुंचा था, मगर तभी माधव के दोस्त सिंकदर आ गए और साहिल वापस लौट आया। दूसरे दिन फिर वह ससुराल पहुंचा। हत्या के लिए मूसल और नया ताला उसने पहले से ले रखा था। मौका देखते ही उसने पहले ससुर माधव पर कमरे के अदंर मूसल से हमला कर लहुलूहान किया और फिर चाकू से गला रेत दिया। कुछ देर बाद अर्चना आई तो उस पर भी मूसल से हमला कर घायल किया और फिर चाकू से गला रेत हत्या कर दी। किसी को इसकी भनक न लगे इसके लिए चोरी छिपे घर से निकला और ताला लगाकर फरार हो गया।

अभियुक्त ने गुनाह कुबूल कर लिया है। उसने पहले पत्‍‌नी सुलोचना की हत्या की, फिर उस घटना को छिपाने के लिए माधव और उसकी बेटी अर्चना की हत्या कर दी।

शलभ माथुर, एसएसपी