शुक्रवार रात हुई थी मोंटू की हत्या, कातिलों की तलाश में दबिश

ALLAHABAD: खुल्दाबाद एरिया के भुसौली टोला निवासी हिस्ट्रीशीटर मनीष उर्फ मोंटू को महीने भर पहले उसके दोस्त राहुल भारतीया की बहन ने धमकी दी थी। राहुल भी हिस्ट्रीशीटर था। फरवरी में उसकी हत्या हो गई थी। मोंटू की मां ने सीमा पर शक जताते हुए दो अज्ञात लोगों के खिलाफ खुल्दाबाद पुलिस को तहरीर दी है। रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।

शादी से दो दिन पहले मारा गया था राहुल

मोंटू उर्फ मनीष की मां शीला का कहना है कि राहुल की हत्या के बाद उसकी बहन आए दिन किसी न किसी बात पर विवाद करती रहती थी। बीते माह घर पर आकर उसने देख लेने की धमकी दी थी। छानबीन में पुलिस को मालूम चला है कि खुल्दाबाद सब्जी मंडी निवासी राहुल की हत्या उसकी शादी से दो दिन पहले हुई थी। घटना के दिन मोंटू भी वहां मौजूद था। राहुल के परिजनों को शक था कि मोंटू ने ही मुखबिरी की होगी।

शुक्रवार को हुई थी मोंटू की हत्या

बता दें कि शुक्रवार की रात घर के बाहर मोंटू की गोली मारकर बाइक सवार बदमाशों ने हत्या कर दी। कातिलों की तलाश में खुल्दाबाद इंस्पेक्टर रोशन कुमार और क्राइम ब्रांच की टीम ने शनिवार को कई जगह पर छापेमारी की। कई को उठाकर पूछताछ की गयी। सर्विलांस टीम घटना के वक्त मौजूद रहे मोबाइल नंबरों की लोकेशन ट्रेस करने में जुटी है। पुलिस को इनामी बदमाश गदऊ पासी गिरोह के कुछ सदस्यों की भी तलाश है।

बाक्स

मोंटू को मारी गई थी चार गोली

कागजात देर से पहुंचने के कारण पोस्टमार्टम शाम करीब पांच बजे से शुरू हुआ।

रात आठ बजे तक वीडिओ रिकार्डिग के साथ दो डॉक्टरों के पैनल ने उसका पोस्टमार्टम किया।

पोस्टमार्टम में गोली नहीं मिल रही थी

इस पर बॉडी का काल्विन में एक्सरे कराया गया

मोंटू को चार गोली मारी गयी थी, इसमें से तीन डॉक्टरों ने बरामद की

एक गोली हाथ, दूसरी बाई ओर सिर में और तीसरी गोली पीठ में लगी थी

चौथी गोली उसकी गांठ में लग कर पार हो गई थी

पोस्टमार्टम के बाद शव लेकर परिजन चले गए

बाक्स

मोंटू पर दर्ज थे कई मामले

हिस्ट्रीशीटर मनीष उर्फ मोंटू के खिलाफ खुल्दाबाद थाने में कई केस दर्ज थे। इनमें लूट के दो, चोरी के माल बरामदगी का भी मामला उसके खिलाफ दर्ज है। सूत्रों की मानें तो उसके खिलाफ गैंगेस्टर की कार्रवाई भी की गई थी। पुलिस ने उसे शांति भंग में पाबंद भी कर रखा था।

मोंटू की मां ने राहुल की बहन पर शक जताते हुए दो अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है। रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। कोशिश है जल्द से जल्द मामले का खुलासा कर दिया जाय।

रत्‍‌नेश सिंह, सीओ प्रथम