सगे भाइयों व भतीजे ने विवाद को लेकर पीट-पीट कर युवक को उतारा मौत के घाट

मारपीट के दौरान युवक के तीन बच्चे घायल, एसआरएन में भर्ती

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: जार्जटाउन थाना क्षेत्र के अल्लापुर में बीती देर रात रामानंद नगर में रहने वाले शिव वर्मा (32) की उसके बड़े भाई विजय सोनी, छोटे भाई राम सोनी और भतीजे ओम सोनी ने लाठी -डंडे से पीटकर हत्या कर दी. इस दौरान शिव के तीन बच्चें भी घायल हो गए. हत्या के बाद तीनों आरोपी मौके से फरार हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और घायलों को इलाज के लिए एसआरएन अस्पताल में भर्ती करा दिया. पुलिस ने घटनास्थल से खून से सने लाठी, डंडे के साथ ही चापड़ भी बरामद किया.

भाइयों में अक्सर होता था विवाद

नवाबगंज में रहने वाले लल्लू वर्मा गांव में रहकर खेती करते हैं. उनका अल्लापुर के रामानंद नगर में मकान है. जहां पर उनके तीनों बेटे विजय सोनी, शिव वर्मा और राम सोनी अपने परिवार के साथ रहते है. मंझला बेटा शिव वर्मा अल्लापुर में ही जूस का ठेला लगाता था. पांच माह पहले ही शिव की पत्‍‌नी गायत्री देवी की मौत हो गई थी. घर में शिव के साथ रहने वाले बड़े भाई विजय और छोटे भाई राम सोनी का मंझले भाई शिव वर्मा से अक्सर किसी ना किसी बात को लेकर विवाद होता था. चार-पांच दिन पहले भी शिव वर्मा के बच्चों और विजय व राम सोनी के बच्चों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया. बच्चों के बीच शुरू हुआ झगड़ा देखते ही देखते बड़ों तक पहुंच गया.

बच्चों को भी नहीं बख्शा

आरोप है कि सोमवार की रात शिव सोनी जब अपने घर पहुंचा तो उसके बड़े भाई विजय, छोटे भाई राम और भतीजे ओम सोनी ने हमला कर दिया. सभी ने मिलकर शिव वर्मा की लाठी और डंडे से पिटाई शुरू कर दी. पिता को पिटता देख शिव के बच्चों तनु (13), साहिल (08) और देवराज (06) उसे बचाने पहुंचे तो उनकी भी पिटाई की गई. बच्चे वहां से भाग कर घर से बाहर चले गए. बेटी तनु ने पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलने के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा कि शिव वर्मा की मौत हो गई थी. उसकी लाश वही पड़ी थी. आरोपी दोनो भाई व भतीजा घर से गायब थे. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और शिव वर्मा के तीनों बच्चों को इलाज के लिए एसआरएन में एडमिट करा दिया.

बहन के घर पहुंचे आरोपी

अल्लापुर में भाई की हत्या के बाद आरोपी विजय, राम और भतीजा ओम रात में भी ट्रेन पकड़कर अपनी कानपुर में रहने वाली अपनी बहन अंजू वर्मा के घर पहुंच गए. सूचना मिलते ही पुलिस की एक टीम भी कानपुर के लिए रवाना हो गई.

आरोपियों को ट्रेस कर लिया गया है. उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगा दी गयी है. जल्द ही उनकी गिरफ्तारी हो जाएगी.

संतोष कुमार शर्मा,

इंस्पेक्टर जार्जटाउन