- बीकेटी के भौली गांव की घटना

- मकान के पिछवाड़े टूटे मकान में मिला खून से लथपथ शव

LUCKNOW: बीकेटी के भौली गांव में अंकित शुक्ला उर्फ गोलू (26) को दिनदहाड़े अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। उसका खून से लथपथ शव मकान के पिछवाड़े पड़ोसी के पुराने कच्चे मकान में पड़ा मिला। पुलिस ने घटनास्थल पर शव से कुछ दूर पड़ा तमंचा बरामद किया है। शुरुआती जांच के बाद पुलिस इसे सुसाइड का मामला बता रही है, हालांकि परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने उनकी तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पड़ोसी महिला ने देखा

सचिवालय में गार्ड के पद पर तैनात करुणा शंकर शुक्ला बीकेटी के भौली गांव में तीन बेटों अंकित उर्फ गोलू, अतीत, अर्पित के अलावा चार बेटियों के साथ रहते थे। सोमवार सुबह करीब 8.30 बजे पड़ोस में रहने वाली महिला छत से मकान के पिछवाड़े कूड़ा फेंकने गई थी। इसी दौरान उसने वहां स्थित काशी प्रसाद शुक्ला के टूटे पड़े कच्चे मकान में किसी को औंधे मुंह पड़ा देखा। वह महिला बदहवासी की हालत में शोर मचाते हुए नीचे पहुंची और परिजनों को इसकी जानकारी दी। जानकारी मिलने पर वे लोग भागकर वहां पहुंचे। जब उन लोगों ने वहां पड़ी लाश को देखा तो उनके होश उड़ गए। वह लाश पड़ोस में रहने वाले अंकित उर्फ गोलू की थी। उसके बाई कनपटी से तमंचा सटाकर गोली मारी गई थी। शव से कुछ दूर तमंचा भी पड़ा हुआ था। उन लोगों ने अंकित के परिजनों व पुलिस को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

परिजनों के सवालों का जवाब नहीं दे सकी पुलिस

शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने इसे सुसाइड बताया पर, मृतक अंकित के पिता करुणा शंकर ने पुलिस की थ्योरी को झुठलाते हुए कहा कि अंकित राइट हैंडर था। अगर वह सुसाइड करता तो वह गोली दाहिनी कनपटी पर मारता न कि बायीं कनपटी पर। इसके अलावा करुणा शंकर ने वारदात में इस्तेमाल तमंचा शव से काफी दूर पड़े होने पर भी सवाल उठाया। करुणा ने बताया कि गांव में ही रहने वाले पप्पू सिंह और अंकित के बीच बीते सात साल से कोर्ट में मुकदमा चल रहा था। जिसकी सोमवार को सुनवाई थी। जिसके बाद पुलिस ने करुणा शंकर की तहरीर पर हत्या की एफआईआर दर्ज कर ली।