i follow up

-जॉर्जटाउन क्षेत्र के बाबाजी बाग में हुई घटना में आकाश की मौत

-पुलिस ने नामजद आरोपित राजू पासी को किया गिरफ्तार

payagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: जॉर्जटाउन थाना क्षेत्र के बाबाजी बाग में रहने वाले आकाश व सुमित राय नामक दो युवकों को गोली मारकर घायल कर दिया गया था. इसमें आकाश नामक युवक की इलाज के दौरान एसआरएन में मौत हो गई. मौत की जानकारी जैसे ही मृतक परिवार को हुई. तो रोना-पीटना मच गया. शुक्रवार की सुबह परिवार और स्थानीय लोगों ने सेंट एंथनी ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज के पास सड़क जाम कर दिया और हत्यारोपित राजू पासी की गिरफ्तारी की मांग करने लगे. देर शाम पुलिस ने राजू को गिरफ्तार करते हुए उसके भाई को हिरासत में ले लिया.

पेंटिंग का करता था काम

जार्ज टाउन थाना क्षेत्र के बाबा जी का बाग निवासी आकाश पेटिंग-पुताई का काम करता था. गुरुवार रात आकाश व सुमित राय साथ में थे. बताया जाता है कि मोहल्ले का रहने वाला राजू पासी शराब के नशे में धुत था. उसने आकाश व सुमित से शराब मंगवाना चाहा. इस पर दोनों ने इंकार कर दिया. तैश में आकर राजू ने दोनों पर फायर कर झोंक दिया. गोली चलते ही अफरा-तफरी मच गई. वहीं दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया, जहां शुक्रवार सुबह आकाश की मौत हो गई.

कर दिया हंगामा

मौत की सूचना पर परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया. इस दौरान परिजनों व स्थानीय लोगों ने सेंट एंथनी ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज के पास सड़क जाम कर दिया. कुछ ही देर में एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव, सीओ अलोक मिश्रा थाने की फोर्स लेकर पहुंच गए. इस दौरान अधिकारियों ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया. इस दौरान शहर पश्चिमी के विधायक हर्षवर्धन बाजपेई परिजनों से मिलने पहुंचे और उन्हें ढांढस बंधाया. हंगामा देखते हुए कई थानों की फोर्स मृतक के घर के बाहर तैनात की गई थी.

हत्यारोपित को किया गिरफ्तार

इंस्पेक्टर निशिकांत राय ने बताया कि राजू ने शराब के नशे में आकाश और सुमित को गोली मारी थी. हत्यारे राजू को गिरफ्तार करते हुए उसके भाई संजय को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. घटना के पीछे की वजह पता लगाई जा रही है.