-प्रयाग स्टेशन के पास हेयर कटिंग सैलून में 20 साल के युवक का मर्डर

-हत्यारे ने दुकान के मालिक को फोन कर खुद दी मर्डर की जानकारी

ALLAHABAD: प्रयाग रेलवे स्टेशन के पास हेयर कटिंग सैलून में काम करने वाले 20 साल के मोहम्मद एजाज का शुक्रवार रात उसके साथी लाल मोहम्मद ने गला रेतकर मर्डर कर दिया। मर्डर करने के बाद युवक दुकान का शटर बंद करके भाग गया और शनिवार सुबह मालिक इलियास को खुद फोन कर जानकारी दी। सादियाबाद के इलियास के पास फोन आया तो उसके होश ही उड़ गए। उसने पुलिस कंट्रोल रूम को खबर दी। पुलिस, फील्ड यूनिट व डॉग स्क्वॉड मौके पर पहुंचा। मर्डर करने वाला लाल मोहम्मद अब तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका है। उसकी तलाश में एक टीम जौनपुर भेजी गई है।

एक महीना पहले ही आया था

मोहम्मद एजाज थरवई के कुसुंगुर गांव का रहने वाला था। उसके पिता मो। शरीफ सऊदी अरब में काम करते हैं। तीन भाइयों व एक बहन में सबसे बड़ा एजाज प्रयाग स्टेशन के पास इलियास की दुकान पर काम करने के लिए एक महीने पहले ही आया था। इलियास की दुकान सत्य प्रकाश पांडेय के मार्केट में है। वह इससे पहले लखनऊ में रहकर कंप्यूटर कोर्स करता था और फार्मासिस्ट की भी तैयारी की थी। वह कानपुर यूनिवर्सिटी से बीए सेकेंड ईयर की पढ़ाई भी कर रहा था। मर्डर का आरोपी लाल मोहम्मद जौनपुर के मडि़याहू के बुजुर्गा गांव का रहने वाला है। वह भी इलियास की दुकान पर करीब साल भर पहले आया था। एजाज एक से दो दिन में गांव चला जाता था। लाल मोहम्मद अक्सर रात में दुकान में ही रुकता था। शुक्रवार की रात दोनों ही दुकान में थे। दोनों के बीच किस बात को लेकर विवाद हुआ, अब यह लाल मोहम्मद के पकड़ में आने के बाद ही पता चल सकेगा। उसने सुबह दुकान के मालिक इलियास से बात करने के बाद अपना सेलफोन ऑफ कर दिया है।

पुलिस को आशंका सोते हुए कत्ल

खबर मिलने के बाद सीओ कर्नलगंज वीरेंद्र कुमार, इंस्पेक्टर सिद्धार्थ तोमर, फील्ड यूनिट के साथ मौके पर पहुंचे। शटर को खोला गया तो जमीन पर एजाज की लाश पड़ी थी। मर्डर गला रेतकर किया गया था। पुलिस को दुकान में ही मर्डर में इस्तेमाल किया गया चाकू भी मिला है। हालांकि पुलिस को लाल मोहम्मद के इलियास को दिए बयान पर विश्वास नहीं हो रहा है। दुकान के हालात इशारा कर रहे हैं कि एजाज का मर्डर रात में सोते वक्त किया गया था। पुलिस का कहना है कि अगर झगड़ा हुआ होता तो दुकान में सामान अस्तव्यस्त मिलता। सारे सामान अपनी जगह पर ही थे। आशंका है कि झगड़े के बाद लाल मोहम्मद ने एजाज का सोने का इंतजार किया हो। जब वह सो गया होगा तो उसका गला रेतकर वह भाग गया होगा। फिलहाल पूरी सच्चाई अब लाल मोहम्मद के हाथ में आने के बाद ही पता चल सकेगी। आशंका है कि वह या तो जौनपुर अपने घर भाग गया है या उसने अपने किसी दोस्त या रिश्तेदार के घर पनाह ले रखी है।

घर में कोहराम

इलियास ने ही एजाज की फैमिली को मर्डर की खबर दी। फैमिली में मां मोमिना बेगम, भाई मो। मुससिम, मो। मुशक्किर व बहन सायना बानो है। खबर सऊदी अरब में उसके पिता मो। शरीफ को भी दे दी गई है। हालांकि उनके इतनी जल्दी इलाहाबाद पहुंचने की संभावना नहीं है। वह डेढ़ साल पहले सऊदी अरब गए थे। पोस्टमार्टम हाउस एजाज के चाचा गुलाम मुस्तफा का बेटा मो। हबीब पहुंचा था। पोस्टमार्टम के बाद बॉडी को वह साथ ले गया।

मालिक ने रिकार्ड की बातचीत

दुकान के मालिक इलियास को ठीक से सुनाई नहीं देता। इसके लिए उन्होंने अपने स्मार्ट फोन में कॉल रिकार्डर एप डाउनलोड कर रखा है। वह हर कॉल को रिकार्ड करते है और बात समझ में न आने पर उसे फिर से सुनते हैं। उनके सेलफोन में लाल मोहम्मद से हुई बातचीत रिकार्ड हो गई है। रिकार्डिग उन्होंने पुलिस व एजाज की फैमिली को सौंप दी है।

---------------------

फोन पर दुकानदार व कातिल के बीच हुई बातचीत

लाल मोहम्मद : कह दो दुकान पर कोई नहीं जाएगा

मालिक : क्या

लाल मोहम्मद :एजाज को मार दिया हूं

मालिक : क्यों

लाल मोहम्मद : अइसे झगड़ा हो गया था रात को, चाकू वाकू निकाल लिया, मार दिया उसको

मालिक : किसको

लाल मोहम्मद : एजाज को

मालिक : क्यों मार दिया

लाल मोहम्मद : मैंने

मालिक : क्यों

लाल मोहम्मद : रात को झगड़ा हो गया था। गाली फक्कड़ दे रहा था। हमने मार दिया एक पड़ाका। तो ओहूं हमको मार दिया। हमारा वाला चाकू निकाल लिया, जो रखा था। चाकू मार दिया। खत्म हो गया

मालिक : कौन खत्म हो गया, दुकान मेंफिर

लाल मोहम्मद : फिर क्या दुकान में है।